घटना दुर्घटना

पुल की रेलिंग तोड़ते हुए पलटी असन्तुलित ट्रक, चालक खलासी चोटिल, मिर्जापुर वाराणसी राजमार्ग पर लगा रहा जाम

 

विन्ध्य न्यूज ब्यूरो,  पड़री (मिर्ज़ापुर)।

थाना क्षेत्र के पड़री बाजार से दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित चट्टर नदी पुल पर रात्रि में साढ़े 10 बजे गोबिंदपुर झारखण्ड से लोहे की पाइप लादकर सूरत के लिए जा रही 12 चक्का ट्रक असन्तुलित होकर पुल के चहारदीवारी  को तोड़ते हुए पलट गई। जिसमें चालक वसीम खान 35 वर्ष पुत्र तसलीम खान निवासी हमजापुर शेरघाटी थाना आमस गया विहार व खलासी संतोष कुमार 28 वर्ष पुत्र रामदास निवासी मझगवां जोगिया उदयपुर जनपद सिद्धार्थनगर दोनो चोटिल हो गए। मौके पर एकत्रित ग्रामीण व सूचना पर पहुँचे पड़री थाने के एस एस आई श्रीराम यादव ने अपने दल बल के साथ मौके पर पहुँचकर चोटिल चालक व खलासी को इलाज हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पड़री पर भेजवाए हल्की चोट होने के वजह से चालक खलासी बड़े हादसे से बच गए।

चालक वसीम द्वारा ट्रक पर दो चालक होने की बात कहने पर हलकान रही ग्रामीण व पुलिस

ट्रक चालक वसीम द्वारा उक्त ट्रक पर दो चालक दिन व रात की बात कहने पर घटना से लगभग के बाद से लगभग 3 घंटे तक हलकान रही पुलिस क्योकी जिस तरीके से गाड़ी पलटी थी उस तरीके से एक चालक बुद्धिमानी का काम करते हुए या तो घटना समय मे ही कही कूदकर जान बचाया हो या फिर पुल के नीचे पानी मे चला गया हो जिससे उसका अता पता न चला हो।लेकिन एस एस आई श्रीराम यादव ने बताया की ऐसा कुछ नही हो सकता जो चालक मौके से मौजूद है।अपने को बचने को लेकर उसकी यह मनगढंत कहानी है।

 

बड़ी वाहनों का आवागमन हुआ बाधित

घटना के बाद से ही दो चक्का व चार चक्का वाहन जहाँ धीरे धीरे किसी प्रकार निकल पा रहे है,वही बड़े वाहनों के आवागमन पूर्ण रूप से बाधित है,ऐसे में ट्रको के साथ साथ सवारी बस व कइयो स्कूल बसो का भी आवागमन रहा बाधित।

दोनो दिशाओं में लगी लंबी वाहनों की कतार

घटना के बाद से ही उधर मिर्ज़ापुर व इधर चुनार की तरफ दोनो दिशाओ में वाहनों की लंबी कतार लगना शुरू हो गया।जिससे दोनो तरफ चार पांच किलोमीटर तक बड़ी गाड़ियों की कतार लगी रही।
पुलिस ने जाम न लगे इसके लिए लिंक रोड से वाहन पास कराने में प्रयासरत भारी जाम को देखते हुए रूट डाइवर्जन भी बनाये।

जोखिम होता जा रहा है पुल

महीने दर महीने के अंदर एक पुल के अंदर दो दो घटनाये बृहद पैमाने पर होने के वजह से जहाँ आस पास के लोगो के रूह कांप गए।वही पुल के दोनों तरफ के छड़दिवाली टूटकर पानी में चले जाने के वजह से जहाँ एक तरफ पुल एकदम बेढप लग रहा है,वही पैदल चलने वाले लोगो व पशओं के लिए खतरनाक सावित हो रहा है।

दस घंटे बाद पूर्ण रूप से खुला जाम, वाहनों का आवागमन हुआ चालू

रात्रि में घटना के कुछ समय बाद ही पड़री पुलिस जाम खोलवाने की प्रयास के दौड़ में क्रेन बुलाकर प्रयास की लेकिन ट्रक पर भारी छमता में सामान होने व क्रेन कम भार की होने के वजह से जाम नही खुल पाया था,पुनः सुबह 8 बजे बड़ी क्रेन बुलाकर जाम खोलवाने में पड़री पुलिस के एस एस आई श्रीराम यादव व अन्य पुलिस टीमें प्रयासरत रही,और जाम खुल पाया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!