Uncategorized

मा0 केंद्रीय राज्यमंत्री ने पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मंत्रालय के तहत सार्वजनिक उपक्रम के गैस अथारिटी आफ इंडिया लिमिटेड के सी0एस0आर0 निधि से जनपद में मोबाइल मेडिकल वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मीरजापुर 29 अक्टूबर 2023- मा0 केंद्रीय राज्यमंत्री वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय भारत सरकार श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मंत्रालय के तहत सार्वजनिक उपक्रम के गैस अथारिटी आफ इंडिया लिमिटेड के सी0एस0आर0 निधि से जनपद में मोबाइल मेडिकल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मा0 मंत्री ने कहा कि पेट्रोलियम और नेचुरल गैस मंत्रालय के तहत सार्वजनिक उपक्रम के गैस अथारिटी आफ इंडिया लिमिटेड के सी0एस0आर0 निधि से हमारे जनपद को मोबाइल मेडिकल वैन मिली है, इस मेडिकल वैन में जो सुविधा है पूरे जनपद में एक शेड्यूल बनाकर जहां-जहां गरीब वह गरीब व जरूरतमंद हमारी जनता है जिसे इलाज की जरूरत है वहां ये मेडिकल वैन निरंतर चलेगी और इसके अंदर एमबीबीएस डाक्टर, नर्स, फार्मासिस्ट, टेक्नीशियन की पूरी टीम उपस्थित रहेगी तथा आवश्यक दवाई रहेगी, कई सारी जांच की टेस्ट किट उपलब्ध रहेगी।

उन्होने कहा कि यह मोबाइल मेडिकल वैन सांसद स्वास्थ्य सेवा के नाम से पूरे जनपद में जाकर लोगों का निशुल्क उपचार करेगी। उन्होंने कहा कि यह वैन सप्ताह में 05 दिन रूट चार्ट के अनुसार चलेगी। इस वैन में एक्सपर्ट, विशेषज्ञ आपके पास चलकर आएंगे जो आपकी सेवा करना चाहते हैं किंतु अगर आप इनका सहयोग नहीं करेंगे तो आपका उपचार कैसे करेंगे इसलिए जब यह वैन आपके गांव में आए तो आप इनका सहयोग करें और इसका लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि जितना आप इस सुविधा का लाभ उठाएंगे उतना ही मेरा यह प्रयास कारगर सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार इतना पैसा खर्च कर आपके लिए सुविधा लेकर आती है, सरकार आपके दरवाजे पर चलकर आई है तो आप भी इस सुविधा का लाभ उठाएं यह आपके लिए ही है। उन्होंने कहा यह सेवा आपको समर्पित है। मा0 मंत्री ने कहा कि जो छोटे-छोटे बच्चे जो आज यहां आए हैं आप सभी का तथा मेडिकल वैन के डाक्टर, नर्स आप सभी का बहुत-बहुत अभिनंदन करती हूं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में निरंतर कुछ ना कुछ कार्य हो रहा है लेकिन एक काम है जो अभी तक मीरजापुर में नहीं हुआ है वह मुझे करना है। उन्होंने कहा कि मीरजापुर के बारे में मेरा सबसे बड़ा सपना था कि मेडिकल कालेज खुले वह पूर्ण हो गया। उन्होंने कहा कि आज हमारे मेडिकल कालेज में चैथा बैच पढ़कर निकलने वाला है और मेडिकल कालेज की वजह से ही जनपद की स्वास्थ्य सुविधाओं में इतना सुधर आया है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त बहुत से कार्य स्वास्थ्य के क्षेत्र में हुए हैं, 100 बेड का मदर चाइल्ड अस्पताल बना। उन्होंने कहा कि हमारे पिछले कार्य काल में डायलिसिस सेंटर की स्थापना कराई गई और मुझे बहुत संतोष की अनुभूति होती है जब डायलिसिस सेंटर को देखती हूं। इस अवसर मा0 विधायक छानबे श्रीमती रिंकी कोल, प्राचार्य मेडिकल कालेज सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी व जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!