ज्ञान-विज्ञान

राज्य स्तरीय राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में जनपद के तीन बाल वैज्ञानिक प्रस्तुत करेगे अपने लघुशोध पत्र; 37 जिलों के 100 बाल वैज्ञानिक अपने लघु शोध प्रस्तुत करेगे, इनमे से 21 लघु शोध पत्र राष्ट्रीय स्तर के लिए होंगे चयनित

मिर्जापुर।

राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस का 31वी राज्य स्तरीय बाल विज्ञान कांग्रेस का आयोजन 1 से 3 दिसम्बर तक आयोजित किया का रहा है। जिला समन्वयक सुशील कुमार पांडेय ने बताया कि जनपद स्तर पर चार लघु शोधपत्र राज्य स्कैनिंग समिति को भेजा गया।समिति द्वारा चार में से तीन लघु शोध पत्र राज्य स्तर पर प्रतुतिकरण के लिए चयनित किए गए है।

सीनियर वर्ग में अनिकेत कुमार सिंह विद्या संस्कार पब्लिक स्कूल आदलहट मिर्जापुर द्वारा सभी प्रकार के सब्जियों एवम फलों को धोने की मशीन, अभिरूप वर्मा सेंट मेरिज स्कूल मिर्जापुर द्वारा स्थानीय स्तर पर प्लास्टिक का सदुपयोग कर इंटर लॉकिंग बनाने पर लघु शोधपत्र प्रस्तुत करेगे।

जूनियर वर्ग में अंशिका दुबे कंपोजिट स्कूल देवरी मिर्जापुर स्थानीय स्तर पर किडनी में पथरी की समस्या का अध्ययन पर अपने लघु शोध पत्र प्रस्तुत करेगे। इस कार्यक्रम में 37 जिलों के 100 बाल वैज्ञानिक अपने लघु शोध प्रस्तुत करेगे। इनमे से 21 लघु शोध पत्र राष्ट्रीय स्तर के लिए चयनित किए जायेगे। इन्ही में से दो लघु शोध पत्र इंडियन साइंस कांग्रेस के लिए प्रस्तुत किए जायेगे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!