अन्याय के खिलाफ

मिर्ज़ापुर:बेसिक शिक्षको के पदोन्नति के लिए बीएसए से मिला शैक्षिक महासंघ 

मिर्जापुर।

जूनियर बेसिक विद्यालय में कार्यरत सहायक अध्यापक/अध्यापिकाओं के पदोन्नति के सम्बन्ध में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष राजनाथ तिवारी एवं महामंत्री सत्य व्रत सिंह चंदेल के नेतृत्व मे एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को बीएसए अनिल कुमार वर्मा को पत्रक सौपा।

पत्रक मे अवगत कराया कि शासन के मंशानुरूप पदोन्नति हेतु समय समय पर निर्गत आदेश के क्रम में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद उ०प्र० प्रयागराज के पत्रांक सं०/ बे०शि०प०/32822-32899/2023-24 दिनाँक 05.12.2023 के द्वारा पदोन्नति हेतु प्राप्त दिशा निर्देश के क्रम में विभिन्न जनपदों में पदोन्नति प्रकिया प्रारम्भ हो चुकी है, लेकिन जनपद मीरजापुर में अभी तक पदोन्नति हेतु रिक्त पद भी घोषित नहीं किया गया है। जबकि सचिव बेसिक शिक्षा परिषद उ०प्र० के आदेश के कम में रिक्त पद की घोषणा, चयन समिति की बैठक व पदोन्नति की कार्यवाही पूर्णकर दिनांक 16.12.2023 तक चयन सूची पोर्टल पर आनिर्वाय रूप से अपलोड किया जाना था।

कहाकि खेद की बात है कि उपर्युक्त में से किसी भी प्रकार की कार्यवाही न किये जाने के कारण शिक्षकों में असंतोष व्याप्त है। बीएसए से माग किया कि पदोन्नति हेतु शीघ्र रिक्तियों की घोषणा कर पदोन्नति प्रकिया प्रारम्भ की जाये जिससे शिक्षकों में व्याप्त असंतोष को दूर किया जा सकें। पत्रक सौपने वालो मे जिला कोषाध्यक्ष मनोज शुक्ला, प्रदीप कुमार तिवारी, अजय कुमार सिंह, पंकज सिंह, करूणा शंकर, अशोक, अनिल कुमार, राजदेव सिंह सहित पदाधिकारीगण एवं शिक्षकगण रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!