बाजार व्यापार

मिर्जापुर के हुनर को नया आयाम देगा जेम संवाद मेला; जेम से अब तक 1 करोड 85 लाख होल्डर्स प्लेस हो चुके और 6.27 लाख करोड का हो चुका व्यापार 

0 गवर्नमेंट ई मार्केटप्लेस (जेम) से जुड़ें, अपना कारोबार बढ़ायें: मुख्य वित्त अधिकारी

मिर्जापुर। 

गवर्नमेंट ई मार्केटप्लेस (जेम) मिर्जापुर के जीआईसी मैदान में 24 दिसम्बर को जेम संवाद मेला का आयोजन कर रहा है। इस एक दिवसीय क्रेता विक्रेता आउटरीच कार्यक्रम में आस पास के जिले के कारोबारियों, उद्यमियों, कारीगरों, बुनकरों महिलाओं और स्वंय सहायता समूहों को आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम में वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगी।

कार्यक्रम से पहले ही 21, 22 और 23 दिसम्बर को जेम के क्रेता टीम के अधिकारी मीरजापुर के डी.आई.सी. (डिस्ट्रिक्ट इंडस्ट्रीज सेंटर) आफिस में जेम से जुड़ने के इच्छुक कारोबारियों, उद्यमियों, कारीगरों, बुनकरों महिलाओं और स्वंय सहायता समूहों का जेम पोर्टल पर निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं।

जेम के मुख्य वित्त अधिकारी सत्यनारायण मीणा ने शुक्रवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहाकि ऐसे नये कारोबारी, उद्यमी, कारीगर, बुनकर, महिलाएं और स्वंय सहायता समूह से जुड़े लोग जो जेम से अभी तक नहीं जुड़ पाये हैं और वो जेम के साथ जुड़कर अपना कारोबार बढ़ाना चाहते हैं, वो 24 दिसम्बर को जेम संवाद मेला में आएं। ऐसे लोगों के लिए मेले में जेम पोर्टल पर निःशुल्क रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गयी है।

श्री मीणा ने बताया कि जेम पोर्टल से अब तक एक लाख 34 हजार बायर्स जुड चुके है। 12 हजार प्रोडक्ट कैटेगरीज है। 316 सर्विसेज कैटगरीज है। इसके साथ ही एक करोड 85 लाख होल्डर्स प्लेस हो चुके है और 6.27 लाख करोड का व्यापार इस पर हो चुका है। उन्होने बताया कि रजिस्ट्रेशन के लिए केवल अपना आधार कार्ड, आधार कार्ड से जुड़ा फोन नम्बर, पैन कार्ड और बैंक पासबुक जरूर साथ लेकर लेकर आएं। यदि आप पंजीकृत एमएसएमई हैं, तो उद्यम नम्बर आवश्यक होगा।

डिप्टी सीईओ अमित कुमार अग्रवाल ने कहाकि जेम का उद्देश्य है कि कारीगर बुनकर उद्यमी के प्रोडक्ट पीतल बर्तन, पत्थर, कालीन आदि जेम पर आ जाय और सरकारी खरीद का बाजार उनको उपलब्ध हो सके। इसलिए जेम से जुडिये और कारोबार बढाइये। जेम प्रबंधक (मीडिया) समीउर्रहमान ने बताया कि आठ डाक्यूमेंट लेकर डिस्ट्रिक्ट इंडस्ट्रीज सेंटर या जीआईसी मिर्जापुर मे संवाद मेले मे आना है, जहा महज दस मिनट मे जेम पर निशुल्क रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मीरजापुर विशाल कुमार (आईएएस) ने भी जेम संवाद मेला के बारे में बताया और कहा कि जेम बायर्स और सेलर्स के बीच के ब्रिज के गैप को समाप्त करने का माध्यम है और इसका स्केल बहुत बडा है। उन्होने लोगों से मेले में शामिल होने के लिए आग्रह किया।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!