Uncategorized

सफाई नायकों संग नपाध्यक्ष-ईओ ने की बैठक

0 कहा- सफाई होने के बाद फेका कूड़ा, तो होगी कार्यवाही

0 चौराहे पर भरा डस्टबिन दिखा, तो सफाई नायक होंगे जिम्मेदार: ईओ जी. लाल

फोटोसहित (9)

मिर्जापुर।

नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी एवं ईओ जी लाल ने लालडिग्गी स्थित प्रधान कार्यालय पर अधिकारियो, सफाई निरीक्षकों एवं सफाई नायकों के साथ बैठक की, जहा नवागत ईओ ने सभी सफाई नायकों से परिचय प्राप्त करते हुए उनके वार्डो में सफाई व्यवस्था में हो रही असुविधाओं के बारे में पूछा।

बैठक में नपाध्यक्ष ने वार्डो में साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि वार्डो में समय से कूड़ा उठाने के बाद उसे तांड गांव स्थित डंप साइट भेजवाए, नगर में कही भी कूड़ा इकट्ठा दिखना नही चाहिए।नगर के चौराहे पर सप्ताह के चार दिन चुने का छिड़काव भी कराए।इसके साथ ही नगर के चौराहे पर लाइट की व्यवस्था दुरुस्त रहनी चाहिए, जिसके लिए नपाध्यक्ष ने विभाग के अधिकारियो को निर्देशित किया।

https://youtu.be/A4DimV5snLo?si=1zClo8c74imUvBE M

ईओ जी. लाल ने बैठक में कहा की जिन वार्डो में सफाई हो जाने के बाद जिन घरों से कूड़ा फेका जाता है। उन घरों को चिन्हित कर नोटिस जारी करने के साथ ही जुर्माने की कार्यवाही भी की जायेगी। चौराहे पर कूड़े का कंटेनर कही भी भर जाता है, उसे तत्काल हटवाया जाए। कंटेनर समय से हटवाने के लिए जोनल प्रभारी जटाशंकर पटेल को जिम्मेदारी तय की गई है। ईओ ने कहा कि जोनल प्रभारी समय से कंटेनर हटवाने के लिए गाड़ी आदि की व्यवस्था उपलब्ध कराएंगे। अगर फिर भी चौराहे पर भरा हुआ कूड़े का कंटेनर पड़ा हुआ दिखा, तो उसके लिए सफाई नायक की जिम्मेदारी तय की जायेगी। इसके साथ ही चौराहे पर घूमने वाले छुट्टा पशुओं के खिलाफ एक टीम और बनाकर तेजी से अभियान चलाकर उसे गौशाला भेजने का भी निर्देश दिया गया है। इस मौके पर सभासद सतीश उपाध्याय, अलंकार जायसवाल, शिवम जायसवाल, नीरज गुप्ता, सभासद पति कमलेश मौर्या, गोवर्धन यादव, सीएसआई मनोज सेठ, जोनल प्रभारी जटाशंकर पटेल, सफाई निरीक्षक नंद किशोर शर्मा, संकल्प पाण्डेय, संजय श्रीवास्तव, सफाई नायक अश्वनी कुमार, सलमान सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

 

इनसैट मे…

नगर के विभिन्न इलाकों में पकड़े गये छुट्टा पशु, बीस गौवंशो को भेजा गया गौशाला

मिर्जापुर।

अधिशासी अधिकारी जी.लाल के निर्देश पर नगर में आवारा पशुओं के खिलाफ अभियान चलाया जा है, जिसमे नगर के पुलिस लाइन, रमईपट्टी, कचहरी और कोतवाली वार्ड घूम रहे आवारा पशुओं का पकड़कर टांडा स्थित निराश्रित गौशाला भेजा गया। इस मौके पर अवर अभियंता जटाशंकर पटेल ने कहा कि नगर के विभिन्न इलाकों में घूम रहे छुट्टा पशुओं को बीते कई दिनों से पकड़ा जा रहा है।छुट्टा पशुओं को पकड़ कर टांडा स्थित निराश्रित गौशाला भेजा जा रहा है। सफाई निरीक्षक नंदकिशोर शर्मा ने कहा कि सुबह से दो चक्र में लगभग बीस गौवंशों को पकड़ा गया है, जिन्हे कर्मचारियों की मदद से टांडा स्थित गौशाला भेज दिया गया है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!