News

विकसित भारत संकल्प यात्रा के दूसरे दिन नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी ने लाभार्थियों को सौंपी आवास की चाबी

0 लेबर कॉलोनी और रोडवेज परिसर मे कई लाभार्थियों का किया गया रजिस्ट्रेशन

मिर्जापुर।

नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी के नेतृत्व में नगरीय क्षेत्र में चल रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा के दूसरे दिन लेबर कॉलोनी और मीरजापुर रोडवेज परिसर मे कैंप लगाकर पात्रो का विभिन्न योजनाओं के लिए रजिस्ट्रेशन किया गया। कार्यक्रम में कमला मेमोरियल के स्कूल के बच्चो ने सरस्वती वंदना सहित कई अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर अपनी प्रस्तुति भी दी।

नपाध्यक्ष द्वारा बने हुए आवासों की चाबी भी लाभार्थियों को सौंपी गई। पीएम स्वनिधि के योजना से लाभान्वित हुए लाभार्थियों को भी प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही कार्यक्रम आए लोगो को विकसित भारत की परिकल्पना को पूरा करने के लिए संकल्प भी दिलाया गया।

इस मौके पर नपाध्यक्ष ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के दूसरे दिन भी लाभार्थियों की भारी भीड़ उमड़ी है। कैंप में कई लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं के लाभ के लिए रजिस्ट्रेशन कराया गया है।प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में सर्वांगीण विकास हो रहा है। मोदी जी के गारंटी वाली गाड़ी के माध्यम से पांच दिवसीय नगर के विभिन्न स्थानों पर उक्त गाड़ी के माध्यम से सरकार की जो भी जनकल्याणकारी योजनाएं पात्र लोगो तक नही पहुंच पाई है, जो लाभार्थी छुटे रह गए है, मोदी जी ने संकल्प लिया है की देश के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को भी मोदी सरकार की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जायेगा।

कार्यक्रम का संचालन विजय प्रजापति एवं कृष्ण कुमार सिंह ने किया। इस मौके पर पर अपरजिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल, अधिशासी अधिकारी जी लाल, नगर पश्चिमी मंडल और पूर्वी अध्यक्ष क्रमश: भावेश शर्मा एवं मनीष गुप्ता, सभासद गण इंद्रजीत सिंह, संदीप तिवारी, विजय प्रजापति, अलंकार जायसवाल, हुकुम चंद मौर्या के अलावा दीपा उमर, ओमप्रकाश मौर्य, गोपाल अग्रवाल, सुमन बिंद, शनि जायसवाल एवं योजनाओ से संबंधित प्रशासनिक विभाग के अधिकारीगण, भाजपा पदाधिकारीगण एवं आमजन मौजूद रहे।

नपाध्यक्ष ने विंध्याचल में नवनिर्मित एमआरएफ सेंटर का किया उदघाटन

मिर्जापुर।

नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी ने विंध्याचल में बने नवनिर्मित एमआरएफ सेंटर का विधि विधान से पूजन अर्चन के बाद फीता काटकर उदघाटन किया। बता दे नगर से प्रतिदिन कई टन कूड़ा निकलता है, जिसका निस्तारण ठोस अपशिष्ट प्रबंधन द्वारा किया जाना है।

इस प्रबंधन के लिए नगर में पांच एमआरएफ सेंटर बनाये जाने है, जिसमे चार का निर्माण कार्य प्रस्तावित है एवं कुशवाहा नगर स्थित एक सेंटर का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। जहा पर कूड़े का पृथककरण किया जा रहा है।

इस मौके पर नपाध्यक्ष ने कहा की नगर से निकल रहे कूड़े को ठोस अपशिष्ट प्रबंधन द्वारा किया जाना है। कुशवाहा नगर में पहले से पालिका द्वारा कूड़े का छटान किया जा रहा है।विंध्याचल में एमआरएफ सेंटर बनने से सूखे कूड़े में से प्लास्टिक, कागज, धातु, कांच जैसी उपयोगी सामग्री छांटकर अलग की जायेगी एवं गीले कूड़े से कम्पोस्ट बनाया जायेगा। इसके साथ ही परिसर में पौधरोपण भी किया गया है।

इस मौके पर नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा, पश्चिमी मंडल अध्यक्ष भावेश शर्मा, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी जी लाल, सभासद अविनाश मिश्रा, राजकुमार दुबे, पंचम यादव, मुन्ना लाल, गोवर्धन वर्मा एवं नगर पालिका के कर्मचारी एवं अधिकारीगण मौजूद रहे।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!