News

डैफोडिल्स प्रांगण में वार्षिक स्पोर्ट्स डे का हुआ आयोजन

मिर्जापुर।
डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय वार्षिक खेल का सफल आयोजन संपन्न हुआ। शरीर को स्वस्थ रखने के लिए खेल बहुत आवश्यक है। साथ ही साथ यह हमारी शिक्षा में एक महत्वपूर्ण कारक है, खेल जीवन का अनिवार्य हिस्सा होता है। इसके अलावा खेल हमारे दिमाग को तरोताजा कर शरीर को फिर से उर्जावान महसूस कराता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए दिनांक 10 फरवरी 24 व 12 फरवरी 24 को डैफोडिल्स विद्यालय के प्रांगण में वार्षिक स्पोर्ट्स डे का आयोजन किया गया।

इसमें बच्चों ने खेल शिक्षक के नेतृत्व में तरह-तरह के खेलों में बहुत ही उत्साह के साथ हिस्सा लिया। सर्वप्रथम स्काउट गाइड व म्यूजिक टूंप ने विद्यालय की निर्देशिका श्रीमती अपराजिता सिंह व सभी शाखाओं की प्रधानाचार्या व एकेडमिक हेड का स्वागत व अभिनंदन किया।
इसके उपरांत सभी हाउस के कैप्टन व हेड गर्ल, हेड ब्वॉय ने मार्च पास्ट कर सभी मुख्य अतिथियों को सलामी दीं। श्रीमती अपराजिता सिंह ने रिबन काट कर व मशाल जलाकर खेल शुरू करने की घोषणा की। विद्यालय की प्रधानाचार्या द्वारा प्रतिज्ञा दिलाई गई।

विद्यालय के कोच श्री रविन्द्र पाल के नेतृत्व में छात्रों ने विभिन्न प्रकार के खेलों में भाग लिया। इसके उपरांत विजेता खिलाड़ियों को मेडल व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में अपराजिता सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि खेल से छात्रों का सर्वांगीण विकास होता है। खेल जीवन का अनिवार्य हिस्सा होता है जिससे बच्चों में आत्मविश्वास की बढ़ोत्तरी होती है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!