News

महिलाओं को सुरक्षित स्तनपान कराने मिर्जापुर कचहरी मे होगी मातृत्व कक्ष की स्थापना

मिर्जापुर।
रोटरी क्लब विंध्याचल की साधारण सभा की मासिक बैठक नगर के होटल कृष्णा पैलेस में सम्पन्न हुई। क्लब अध्यक्ष रोटेरियन सुशील झुनझुनवाला ने सभी सदस्यों का अभिवादन किया एवम राष्ट्र गान के उपरान्त बैठक की कार्यवाही प्रारंभ की।
सचिव उदय गुप्ता ने क्लब के द्वारा बीते माह में किए गए कार्यों की समीक्षा एवम आगामी कार्यक्रम जैसे प्राणायाम, योग एवम ध्यान शिविर, नेत्र परीक्षण एवं नेत्रदान शिविर, कचहरी परिसर में महिलाओं को सुरक्षित स्तनपान कराने हेतु मातृत्व कक्ष की स्थापना, होली उत्सव, निर्धन दिव्यांग कन्या सामूहिक विवाह,एवम मासिक परियोजनाओं सहित रोटरी फाउंडेशन में अनुदान आदि पर विस्तृत चर्चा की।

रोटेरियन संजय सिंह गहरवार ने बताया कि कचहरी परिसर में मातृत्व कक्ष के स्थान का चयन कर लिया गया है. इस पर रोटेरियन प्रतीक अग्रवाल ने मातृत कक्ष के निर्माण एवम प्रबन्ध की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि इसे अति शीघ्र पुर्ण करा लिया जाएगा जिस पर सभा ने ताली बजा कर अभिवादन किया।

नन्हें मुन्ने बच्चों को साफ शुद्ध पेय जल पिलाने की नियत से रोटेरियन रोहित श्रीवास्तव के विद्यालय सरस्वती शिशु बाल मन्दिर में वाटर फिल्टर लगाने का निर्णय लिया गया जिसकी जिम्मेदारी सचिव उदय गुप्ता ने लेते हुए कहा कि जल्द ही विद्यालय में वाटर फिल्टर लगाने के साथ ही साथ बच्चों को स्वास्थ्य एवम साफ़ सफाई के प्रति जागरूकता के लिए शिविर भी लगाया जाएगा।
कोषाध्यक्ष रोटेरियन श्री गोपाल सोनी ने रोटरी के सेवा कार्यों पर प्रकाश डालते हुए सभी सदस्यों से रोटरी फाउंडेशन में कम से कम 25 डॉलर प्रति मेम्बर अनुदान की अपील की जिससे रोटरी क्लब विंध्याचल शत प्रतिशत डोनर कल्ब की श्रेणी में हो जाय जिसका सभी ने गर्मजोशी से स्वागत करते हुए एक स्वर में सहमती प्रदान की।

नए सदस्य के रूप में उपस्थित रोटेरियन राम आशीष दुबे एवम रोटेरियन प्रमील सिंह ने अपना परिचय देते हुए सभा को सम्बोधित किया। रोटेरियन सुशील केसरवानी के वैवाहिक वर्षगांठ एवम रोटेरियन हिमांशु रस्तोगी का जन्मदिवस केक काटकर एवम एक दूसरे को केक खिलाकर मनाया गया, उपाध्यक्ष रोटेरियन प्रतीक अग्रवाल ने दोनों लोगों को उपहार भेंट कर सम्मानित किया।
तदुपरांत नगर के वरिष्ठ समाजसेवी व अधिवक्ता स्व. बाबू प्यारे लाल अग्रवाल के निधन पर शोक व्यक्त कर श्रृद्धांजलि अर्पित की गई।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से आफाक अहमद, डॉक्टर अमित केसरवानी, अतुल कुशवाहा, मुकेश जायसवाल, विकास मिश्रा, रवि गुप्ता, जयप्रकाश गुप्ता, अरुण कुमार अग्रवाल, संदीप जयसवाल, कन्हैया सिंह, मनीष गुप्ता, पियूष जायसवाल, प्रवी कुमार, सत्यम अग्रवाल, रामेश्वर मिश्रा आदि सदस्य उपस्थिति रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!