Uncategorized

तक 7986 किलोमीटर ही था। उन्होने बताया कि उत्तर प्रदेश में 2024 के समाप्ति तक 05 लाख करोड़ की सड़के कुछ पूर्ण होंगी, या कुछ शूरू होगी और कुछ पर कार्य प्रारम्भ रहेगा। उन्होने कहा कि पिछले 10 वर्षो में 05 हजार किलोमीटर का निर्माण एक लाख करोड़ रूपया व्यय कर पूर्ण किया है तथा वित्तीय वर्ष 2024-25 में एक लाख करोड़ की लागत से 3500 किलोमीटर हाइवे का निर्माण पूर्ण होगा। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में लगभग 07 हजार करोड़ की लागत से 40 बाईपास का निर्माण हो रहा हैं। इसी प्रकार उत्तर प्रदेश में 5250 हजार करोड़ की लागत से परियोजनाओं  पर निर्माण कर रहे है जो उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल देगा। आज मीरजापुर मे भी गंगा नदी पर शिलान्यास होने वाला यह सेतु विकास के पथ पर अग्रसर दिखेगा। उन्होने बताया कि मीरजापुर से अयोध्या की कनेक्टिविटी होगी।
केन्द्रीय राज्यमंत्री वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय भारत सरकार श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने कहा कि जबसे केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री जी कें नेतृत्व वाली सरकार आयी है तब से देश व प्रदेश में चतुर्दिक विकास अग्रसर हो रहा है। सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार श्री नितिन गडकरी जी प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व वाली सरकार में विकास पुरूष के रूप में उभरकर आये है इन्होने हमेशा जनहित व राष्ट्रहित को सर्वोपरि कर कार्य करते हुये विकास देने का अंजाम दिया है। उन्होेेने कहा कि जब भी हम जनपद मीरजापुुर के विकास व तरक्की के लिये राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री के पास गये है तो उन्होने हमेशा जनपद मीरजापुर के लिये अपना खाजाना खोलकर दिया हैं। इसी क्रम में काफी दिनो से गंगा ब्रिज जो 1976 में बना हुआ था काफी पुराना होने के कारण कई बार मरम्मत भी कराया गया जिसके कारण से आने जाने में लोगो को काफी दिक्कते होती रही और प्रयागराज जौनपुर से मीरजापुर तथा मध्य प्रदेश के लोगो को जौनपुर की तरफ जाने मे काफी दूरी तय करना पड़ता था हमारे जनपद वासियो को काफी दिनो से गंगा नदी पर नये पुल निर्माण की मांग की जा रही थी और मेरे द्वारा गडकरी जी के संज्ञान में लाते हुये नये पुल निर्माण के लिये मांग किया जाता रहा हैं। जनता की आवाज को सुनते हुये कैबिनेट मंत्री सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग की कृपा दृष्टि जनपद पर हुयी और गंगा नदी पर बाईपास सहित 06 लेन पुल की सहर्ष स्वीकृति प्रदान करते हुये बजट को भी आवंटित किया गया। आज कैबिनेट मंत्री जी का हमारे संसदीय क्षेत्र में हम सबको इनका स्वागत करने का अवसर प्राप्त हुआ हैं, जो मंत्री जी द्वारा 06 लेन सेतु का शिलान्यास कर जनपद को बड़ी सौगात दी जा रही है हम सब जनपदवासियो की तरफ से आभार प्रकट करते हैं। उन्होने कहा कि मंत्री जी द्वारा पूरे प्रदेश को हाईवे सड़को का सौगात दिया गया है 2014 तक मात्र 7986 किलोमीटर का हाइवे सड़क था इन 10 वर्षो में 2024 के आते-आते 1300 किलोमीटर तक पहुच गया। उन्होने कहा कि पहले हाइवे सड़क का निर्माण दो किलोमीटर प्रतिदिन की दर से ही मंत्री जी के कार्यकाल 07 किलोमीटर प्रतिदिन की दर से निर्माण हो रहा हैं। उन्होने मीरजापुर के विकास व सड़को के चैड़ीकरण की मांग में से तीन कार्यो की स्वीकृति की घोषाण पर मंत्री जी से गडकरी का आभार भी व्यक्त किया। इस अवसर पर परिहवन मंत्री उत्तर प्रदेश दयाशंकर सिंह ने भी अपने सम्बोधन में प्रदेश के विकास एवंे परिवहन योजनाओं की जानकारी देते हुये जनता को सम्बोधित किया। कार्यक्रम के अन्त में विधायक नगर रत्नाकर मिश्र ने सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री सहित केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश आशीष पटेल व कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश परिवहन दयाशंकर सिंह सहित सभी अतिथिगणो का स्वागत व अभिनन्दन करते हुये धन्यवाद ज्ञापित करते हुये आभार प्रकट किया।
इनसेट मे…
भटौली संपर्क मार्ग को फोरलेन कराने को नपाध्यक्ष ने सौंपा पत्रक
फोटोसहित (18)
मीरमिर्जापुर जापुर।
 सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री शुक्रवार को शिवपुर विंध्याचल में 1702 करोड़ की लागत से छः लेन पुल व मीरजापुर बायपास निर्माण की स्वीकृति एवं शिलान्यास के कार्य के लिए मीरजापुर पहुंचे है। जहा नपाध्यक्ष श्यामसुंदर केशरी ने उनसे मुलाकात भटौली पुल संपर्क मार्ग के चौड़ीकरण कराकर फोरलेन बनाए जाने को लेकर एक पत्रक सौंपा है।इस मौके पर नपाध्यक्ष ने कहा है की मीरजापुर से वाराणसी जाने के लिए हजारों लोग सफर तय करते है।भटौली पुल को जोड़ने वाला मार्ग काफी सकरा और घुमावदार है,जिससे आमलोगों को कई असुविधा का सामना करना पड़ता है। इसके साथ यह मार्ग मेडिकल कॉलेज और राष्ट्रीय राजमार्ग को भी जोड़ता है।सड़क चौड़ीकरण होने और फोरलेन बनने से इस समस्या से निजात मिल पाएगी। आज मा. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री को पत्रक सौपकर मांग की गई है। उन्होंने इस पर विचार कर जल्द कार्यवाही का भरोसा दिलाया है।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!