News

तीन जनपदों के पुलिस अधिकारियों संग नक्सल समस्‍या पर हुई बैठक; आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नक्सल मीटिंग में मिर्जापुर चंदौली सोनभद्र के पुलिस अधिकारी रहे शामिल

0 नक्सली गतिविधियों पर चर्चा के दौरान उपद्रवियों पर नजर रखने पर बल दिया

0 समय-समय पर इनकी स्थानीय थाने पर उपस्थिति दर्ज कराई जाए

अहरौरा, मिर्जापुर।

अष्टकोणीय थाना परिसर में शुक्रवार को मड़िहान सीओ नक्सल मुनेंद्र पाल सिंह के अध्यक्षता में नक्सल बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें मिर्जापुर, चंदौली व सोनभद्र के पुलिस अधिकारी शामिल रहे। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर क्षेत्र में हो रही घटनाओं को लेकर और उपद्रवियों के गतिविधियों पर चर्चा के दौरान उन पर नजर रखने पर बल दिया गया और बताया गया कि समय-समय पर इनकी स्थानीय थाने पर उपस्थिति दर्ज कराई जाए।

इस नक्सल मिटिंग में बताया कि लोकसभा चुनाव में बिहार और उत्तर प्रदेश की सीमा पर चौकसी बरती जाये। वन क्षेत्रों में नक्सली गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए चंदौली के पुलिस व पीएसी के अधिकारियों ने बैठक के दौरान अपने अपने क्षेत्र की समस्याएं आदान प्रदान किए और उस पर गहन मंत्रणा भी की गई। मिर्जापुर के अलावा सोनभद्र, चन्दौली पुलिस व पीएसी के अधिकारियों ने मंथन कर इसमें सतर्कता बढ़ाने और सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान पर सहमति बनाया।

तय हुआ कि कांबिंग बढ़ाकर, अपने अपने क्षेत्र में रूट मार्च निकालकर सभी गतिविधियों पर नजर रखे ताकि लोकसभा चुनाव में कोई व्यवधान उत्पन्न न हो अगर कोई व्यवधान उत्पन्न करता है तो तत्काल कार्यवाही करें। सभी विभागों में समन्वय और सूचनाओं के त्वरित आदान- प्रदान व एक्शन लेने का निर्णय लिया गया। तय हुआ कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के गरीबों का बेहतर इलाज के लिए स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाने के साथ पुलिस व पीएसी की कांबिंग बढ़ाकर नक्सल गतिविधियों पर नजर रखी जाए।

कांबिंग के समय जंगलों में रह रहे ग्रामीणों के साथ समन्वय स्थापित कर उन्हें जागरूक किया जाए कोई भी संदिग्ध वस्तु या संदिग्ध व्यक्ति नजर आए तो तुरंत उन्हें पुलिस के सरकारी नंबरों पर सूचना देने के लिए प्रेरित करें। कहा कि सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। और पुलिस के खुफिया तंत्र को और मजबूत किया जाए जिससे और भी सूचनाएं आदान प्रदान करने में किसी प्रकार की कोई कमी ना हो।

इस दौरान मड़िहान सीओ नक्सल मुनेंद्र पाल सिंह, चुनार सीओ अशोक कुमार सिंह, सोनभद्र सीओ विनोद कुमार सिंह, पीएसी सीओ अनिल कुमार यादव, थाना प्रभारी निरीक्षक अहरौरा अमित कुमार मिश्रा, नक्सल प्रभारी मीरजापुर साइद खान, आरपीएफ चुनार मोहम्मद शालिक और 34 एसआई व अन्य पुलिस कर्मीयों के साथ एलआईयू, सहित चिकित्सा, बेसिक शिक्षा, पीडब्ल्यूडी व विद्युत विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

शेखवां पंचायत भवन से मॉनिटर- कीबोर्ड हुई चोरी
अहरौरा, मिर्जापुर। राजगढ़ ब्लाक के ग्राम पंचायत शेखवां के पंचायत भवन से बीती रात चोरों ने एक कंप्यूटर से संबंधित मॉनिटर, कीबोर्ड चोरों ने उड़ा लिए शुक्रवार को पंचायत सहायक सुनील कुमार ने कंप्यूटर गायब होने की जानकारी ग्राम प्रधान विपिन कुमार को दिया वही ग्राम प्रधान द्वारा अहरौरा थाने को लिखित सूचना दी।
ग्राम प्रधान ने बताया कि पंचायत सहायक सुनील कुमार ने सुबह जब खोलने गया था तो पंचायत भवन का ताला खुला मिला, जब अंदर जाकर देखा तो कम्प्यूटर की उपकरण मॉनिटर, कीबोर्ड नही था और समान बिखरा हुआ था, जिससे मॉनिटर कीबोर्ड न रहने से कार्य मे बाधा आ रही है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!