News

सत्यकाम फाउंडेशन का भाजपा नेता मनोज जायसवाल ने किया उदघाटन, महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने में मदद करेगी संस्था

मिर्जापुर।
पूर्व जिलाध्यक्ष एवं भाजपा नेता मनोज जायसवाल ने जिला परियोजना प्रबंधक कार्यालय पुतलीघर नटवा में सत्यकाम फाउंडेशन का फीता काटकर उदघाटन किया। आयोजको द्वारा भाजपा नेता को अंगवस्त्रम और माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस फाउंडेशन के माध्यम से प्रत्येक गांवों और निकायों में आजीविका समूह का गठन किया जाएगा, जिसमे तीन से अठारह सदस्य शामिल किए जायेंगे। साप्ताहिक बचत योजना के अंतर्गत छः से ग्यारह प्रतिशत का ब्याज भी दिया जायेगा।

इसके साथ समूह की महिलाओ को कम ब्याज पर लोन भी दिलवाया जायेगा। स्किल इंडिया के तहत इन महिलाओ को आजीविका कौशल प्रशिक्षण से भी जोड़ा जायेगा। भाजपा नेता ने कहा है कि इस फाउंडेशन से महिलाओ को स्वालंबी बनने के साथ आत्मनिर्भर भी बन सकेगी।महिलाओ को जहा संस्था द्वारा लोन भी दिया जायेगा और साप्ताहिक बचत पर ब्याज भी दिलवाया जायेगा।

ये महिलाएं आत्मनिर्भर बनकर भारत के जीडीपी में योगदान देंगी और आत्मनिर्भर बन अपने परिवार का भरण पोषण भी की सकेगी।
इस मौके पर राज कुमार, महाप्रबंधक पूर्वी उत्तर प्रदेश, अरविन्द राज्य पर्यवेक्षक, पंकज मौर्या प्रमंडल अधीक्षक मिर्जापुर, राम बहादुर जिला प्रबंधक भदोही, सन्तोष कुमार जिला प्रबंधक सोनभद्र, सुभाष पासी, सतीश कुमार, सूबेदार विश्वकर्मा, जैन कुमार, कमलेश कुमार ममता, संजू और अधिक मात्रा में एपीओ, बीपीओ, पीसी आदि उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!