LOKSABHA CHUNAV 2019

अधूरे विकास के नाम वोट भी अधूरा ही मिलना चाहिए- ललितेशपति त्रिपाठी

मिर्जापुर, विन्ध्य न्यूज.
देश के प्रधानमंत्री ने आज मिर्जापुर में दावा किया कि उन्होंने पिछली सरकारों में अटकी और लटकी पड़ी परियोजना की सौगात जनपद के किसानों को दी है। दरअसल प्रधानमंत्री बाणसागर परियोजना की बात कर रहे थे। लेकिन हकीकत यह है कि इस परियोजना का काम अभी भी अधूरा और इससे लाभान्वित होने वाले किसान आज भी सिंचाई के पानी को तरस रहे हैं। अगर अधूरी परियोजना को सौगात कहना विकास है तो ऐसे अधूरे विकास के नाम पर वोट भी अधूरा ही मिलना चाहिए। यह वकतव्य ललितेशपति त्रिपाठी ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए दिया।

ललितेशपति त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री के दावों की पोल खोलते हुए सबूत के तौर पर बाणसागर परियोजना के अंतर्गत चल रहे काम का वीडियो और अर्धनिर्मित सूखी नहरों के वीडियो भी जारी किए। ललितेशपति त्रिपाठी ने कहा कि जनपद का वही किसान एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी को वोट दे जिन्हें इसका लाभ मिल पाया और जिन्हे इसका लाभ नहीं मिला वो ना दें।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए ललितेशपति त्रिपाठी ने कहा कि मिर्जापुर सांसद की जिम्मेदारी बनती है कि वे प्रधानमंत्री जी से पूछें कि उन्होंने पांच साल पहले मिर्जापुर की चिमनियों से धुंआ निकालने का जो वायदा किया था वो कितना चरित्रार्थ हो पाया।

बाणसागर परियोजना में हुई देरी के सवाल पर ललितेशपति त्रिपाठी ने कहा कि इस परियोजना की परिकल्पना 70 के दशक में हुई प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के दौरान इसका कार्य भी शुरू हुआ पिछले तीन दशकों में इस परियोजना पर किसी अन्य पार्टी की सरकारों ने ध्यान नहीं दिया, जिसमें भाजपा, सपा और बसपा तीनों शामिल हैं।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए ललितेशपति त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी 17 मई को सुबह 9.05 बजे मिर्जापुर के डंकीनगंज चौराहे से अपना रोड शो शुरू करेंगी जो संकट मोचन मंदिर पर जाकर समाप्त होगा। पिछली बार जब प्रियंका जी आईं थी तो वो दौरा प्रयाग से वाराणसी तक का था और मिर्जापुर इसमें एक पड़ाव था।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!