मिर्जापुर

डॉ• सरला सर्राफ पब्लिक स्कूल में गुरुओं के प्रति श्रद्धा सुमन

0 कार्यक्रम में बच्चों ने संसार की कठिनाइयों से संघर्ष करने के लिए ज्ञान शक्ति देने वाले गुरुओं के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित किया एवं उनकी आरती उतारी
Vindhy News Bureau, मिर्ज़ापुर।

राष्ट्र को ज्ञानवान, प्रकाशवान तथा शक्तिवान बनाने के लिए चिर प्राचीन गुरु शिष्य परंपरा के प्रतीक गुरु पूर्णिमा के अवसर पर नगर के विजयपुरा स्थित विद्या के मंदिर डॉ• सरला सर्राफ पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बच्चों ने संसार की कठिनाइयों से संघर्ष करने के लिए ज्ञान शक्ति देने वाले विद्यालय के गुरुओं के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित किया एवं उनकी आरती उतारकर आशीर्वाद प्राप्त किया । बच्चों को बताया गया कि भारत में आदिकाल से गुरु शिष्य परंपरा स्थापित है जो हमारी ज्ञान सम्पदा का संरक्षण करती आई है। गुरु के प्रति श्रद्धा शिष्य को साधना स्वाध्याय के सम्मिश्रण से उनको आत्मज्ञान की अनुभूति करता है जिससे विद्यार्थी जीवन मे केवल गुण पुंज या ज्ञान पुंज ही नही शक्ति पुंज का भी अनुभव कर पाता है।

बच्चो को गुरु पूर्णिमा का महत्व बताते हुए विद्यालय के चेयरमैन दिनेश चंद्र सर्राफ ने कहा कि शिष्य का गुरु के प्रति समर्पण भाव से गुरु के निर्देशों का परिपालन करने वालों को गुरु के अनुदान अवश्य मिल पाता हैं।

विद्यालय के डायरेक्टर आयुष कुमार सर्राफ ने कहा कि विद्यार्थी का गुरु के प्रति श्रद्धा की परिपक्वता और समर्पण की पूर्णता उनके अंदर अनंत संभावनाओं का द्वार खोल देती। इसलिए सदैव अपने गुरु के बातों को जीवन में अपनाना चाहिए।

इस अवसर पर प्रीति सर्राफ, अस्मिता श्रीवास्तव, वैशाली जायसवाल, रूपा श्रीवास्तव, प्रियंका शर्मा, ज्योत्स्ना सिंह, रवि यादव, महेंद्र गुप्ता आदि लोग उपस्थित थे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!