भदोही

गुड सेमेरिटन व नेक आदमी बनें, घायल व्यक्ति का जान बचाएं: अपर जिलाधिकारी न्यायिक शिवनारायण सिंह

0 सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें, जिम्मेदार बनें, सुरक्षित रहें

भदोही।

जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक समीक्षा बैठक शनिवार को अपर जिलाधिकारी न्यायिक शिवनारायण सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। जिसमें नोडल अधिकारी व अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी संजीव भीमराव ने बताया कि तुलनात्मक रूप से सड़क दुर्घटना में 10 प्रतिशत अधिक की कमी आई है।

इस अवसर पर निरन्तर इसी दिशा में में उत्तरोत्तर प्रर्वतन एवं जागरूकता के लिए प्रयास करने के निर्देश दिए गए। एनएचआई के सर्वेकृत स्थल पर-कस्बा गोपीगंज, लालानगर, जंगीगंज, माधोसिंह, में दुर्घटना के कारणों एवं उनके निदान पर आवश्यक कार्रवाई के लिए बल दिया गया। मुख्य हाईवे पर अनाधिकृत रूप से वाहन खड़े किए जाने पर मनाही के निर्देश दिए गए।

सड़क सुरक्षा माह के दृष्टिगत गुड सेमरिटन (नेक आदमी) बने घायल व्यक्ति की जान बचाने पर बल दिया गया। जिसके अन्तर्गत सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को गोल्डेन हार्वस एक घण्टा में चिकित्सालय में पहुंचाकर, अपने नैतिक कर्तव्य का निर्वहन करें और पांच हजार रूपए का पुरस्कार तथा प्रशस्ति पत्र पाएं। औराई तहसील चीनी मील रोड पर अनाधिकृत रूप से सड़क पर ट्रक खड़े रहने से दुर्घटना जाम की समस्या बनी रहती है। जिसके निराकरण के लिए पुलिस व ट्राफिक विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

अपर जिलाधिकारी न्यायिक शिवनारायण सिंह ने जनपदवासियों से अपील की। इस मौके पर एआरटीओ शरद कुमार मिश्रा, पीसी उपाध्याय, डीआईओएस, एनएचआई अधिकारी सीडी पाण्डेय, बीएसए, डीआईओ, टीएस आई, वुडवर्ड स्कूल के प्रबन्धक पुनीत मेहरा एवं सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!