राजनीतिक कोना

नगरपालिका अध्यक्ष के रूप मे सेवा के लिए नगर अध्यक्ष श्याश्यामसुन्दर केेशरी ने मांगा अवसर

भाजपा व मातृ संगठनो मे 1991 से सक्रिय नगर अध्यक्ष श्यामसुन्दर केशरी पार्टी के मान बिन्दुओ पर खरा उतरने को तत्पर 

ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर।

नगर अध्यक्ष श्यामसुन्दर केसरी नगरपालिका मिर्जापुर से चेयरमैन के प्रबल दावेदार होने के नाते इस बार सभासदो का चयन करने के लिए कोर्ट कमेटी मे शामिल नही है। बहरहाल माना जाता रहा है कि सभासद पद के उम्मीदवारो की स्क्रीनिंग लगभग पूरी की जा चुकी है और शीघ्र नगरवासियो के सामने होगा। दक्षिण फाटक (पानदरीबा) निवासी नगर के प्रतिष्ठित केराना व्यवसायी के राजकुमार केसरवानी के पुत्र श्यामसुन्दर ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्राथमिक शिक्षा के साथ ही भारतीय शिशु मन्दिर मे पढाई की।  एम.काम., एनसीसी. बी सर्टिफिकेट जी.डी. बिनानी कालेज से प्राप्त करने के बाद अपने व्यवसाय के साथ साथ नगर भाजपा को आगे बढाने का काम कर रहे है।

खास यह कि शुरू से ही जुझारू और कर्मठ रहते हुए वर्ष 2000 के दशक मे संपन्न छात्रसंघ चुनाव मे विद्यार्थी परिषद के योगदान के लिए लगे रहे। 2010 में भाजपा जिलामंत्री के रूप मे पूरे जनपद मे अपनी कार्य क्षमता का संगठन को एहसास कराया।  2013 में विभिन्न मण्डलों के प्रभारी रहे एवं विधान सभा संयोजक की जिम्मेवारी का निर्वहन किया तथा 2012 व 2014 के चुनाव में विधान सभा संचालन समिति में रहे। इसके बाद वर्ष 2015 से भाजपा मीरजापुर नगर क्षेत्र के अध्यक्ष के रूप में कार्य कर रहे है। कर्मठ मिलनसार मृदुभाषी और उदार व्यक्तित्व के धनी श्री केशरी भाजपा युवा मोर्चा मे सन् 2004 में माननीय अशोक कटारिया जी के टीम में प्रदेष के स्थायी कार्य समिति का सदस्य तथा वाराणसी जिले का प्रभारी रहे तथा 2006 में नगर विधानसभा में 3000 नौजवानों का युवा पंचायत का संयोजकत्व किया।  2007 भाजयुमो के विन्ध्याचल मण्डल के विभाग संयोजक के रूप मे युवा वर्ग की भारी तादात को भाजपा के साथ जोड़ा और संगठन को मजबूत किया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता के रूप में सन् 1991 में कालेज सदस्यता प्रमुख के रूप में जुड़ाव हुआ। 1993 में जीडी बिनानी कालेज ईकाई प्रमुख रहे।
1994 में नगर सह प्रमुख, 1995 में जिला समिति सदस्य विद्यार्थी परिषद, 1996-98 जिला प्रमुख विद्यार्थी परिषद
2000 में वाराणसी के सम्पूर्णानन्द में आयोजित प्रान्तीय अधिवेषन प्रमुख रहे तथा षिक्षा अधिकार रैली में 500 छात्रों को अपने नेतृत्व में दिल्ली ले जाने का काम किया।  1999 में एबीवीपी मे विभाग प्रमुख 2002 तक रहे और 2003 में इसके प्रदेष कार्य समिति सदस्य के रूप मे भी जिले मे विद्यार्थी परिषद को आगे ले जाने का काम किया।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के बाल स्वयंसेवक चेतक शाखा का कार्यवाह, प्राथमिक षिक्षा वर्ग प्रषिक्षित, 2004 में लोक सभा चुनाव में नगर विधान सभा के समन्वयक के रूप में कार्य किया। संघ के निवेदिता इण्टर कालेज, वाराणसी व प्रयाग के परेड ग्राउण्ड के शीत षिविर में भाग लिया तथा वर्तमान में मातृ संगठन द्वारा दिये गये किसी भी जिम्मेवारी का पूरी निष्ठा से निर्वहन कर रहे है।  सामाजिक क्षेत्र  मे देखा जाय तो सन् 1995-96 में सूर्य नवयुवक समिति का महामंत्री, सन् 1997 में केषरवानी नवयुवक संघ का जिलाध्यक्ष,  2003 में अखिल भारतीय वैष्य एकता परिषद का नगर अध्यक्ष,  2007 में अखिल भारतीय वैष्य एकता परिषद का प्रदेष उपाध्यक्ष (युवा). 2011 में संयुक्त व्यापार मण्डल का, जिलाध्यक्ष रहे तथा 2000 व्यापारियों का सम्मेलन कराया तथा वर्तमान में संयुक्त व्यापार मण्डल का विन्ध्याचल मण्डल के अध्यक्ष है। साथ ही केषरवानी नवयुवक संघ के प्रदेष महामंत्री का जिम्मेवारी का निर्वहन कर रहे है।

श्री केशरी ने अपनी दावेदारी मिर्जापुर नगरपालिका अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के रूप मे कोर कमेटी से संगठन के विभिन्न जन आंदोलनों एवं चुनाव आदि में सक्रिय रूप से हमेषा भागीदारी, लाठी चार्ज में चुटहिल, जेल भरो आन्दोलन में सक्रिय भागीदारी, पार्टी के पूर्व के कई चुनावों में चुनाव संचालन समिति में रहकर अपनी जिम्मेदारियों का कुशल निर्वहन के साथ ही पूर्व में विद्या भारती के पुरातन छात्र परिषद के अध्यक्ष के रूप मे कार्यो के साथ ही नगर के छोटे बडे प्रत्येक कार्यक्रम मे पूरी भागीदारी निभाकर खुद को एक पहचान दिलाया है और इनके अंदर मीरजापुर के विकास हेतु विषेष कुछ कर गुजरने की तमन्ना है। उन्होंने कहा कि यदि पार्टी हमारे ऊपर विष्वास व्यक्त करती है और मिर्जापुर से प्रत्याशी बनाती है तो पार्टी के सभी मान बिन्दुओं पर खरा उतरूंगा। 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!