कलम के सिपाही

सभी पत्रकार बन्धु अपना दुर्घटना बीमा अवश्य करायें: जिलाधिकारी विमल कुमार दूबे

ब्यूरो रिपोर्ट,मिर्जापुर।

जिलाधिकारी विमल कुमार दूबे ने जनपद के पत्रकारो से अपील करते हुये कहा है कि सभी पत्रकार बन्धु अपना दुर्घटना बीमा अवश्य करायें। उन्होने कहाकि पत्रकार शासन /प्रशासन व जनता के बीच मे एक आइना के रूप मे कार्य करते हैं और उन्हे कहीं-कहीं जोखिम भी उठाना पडता है।

उन्होने कहा कि ईश्वर न करें कि कभी ऐसा हो परन्तु किसी के साथ कभी भी कोई दुर्घटना आदि हो सकती है, यदि वे अपना बीमा कराये रहेगें तो परिवार को किसी अपरिहार्य परिस्थतियों मे परेशान नही होना पडेगा। उन्होने कहा कि पत्रकारिता के साथ ही साथ परिवार की भी जिम्मेदारी उन्ही पर है। पत्रकारो के बीमा कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट सभागार मे पत्रकार बन्धओ से  बीमा कम्पनियों के साथ एक बैठक कर सभी से  बीमा कराने की अपील की।

इस दौरान ओरियन्टल इन्श्योरेन्स कम्पनी के सीनियर मैनेजर शत्रुधन प्रसाद ने बताया कि दो लाख का बीमा करा पर्सनल एक्सीडेन्टल पालिसी तथा नागरिक सुरक्षा पालिसी के अन्तर्गत करा सकते है। उन्होने बताया कि प्रकार यदि पांच लाख बीमा कराते है तो लगभग 450 रू0 वार्षिक किश्त देना होगा , जो किसी दुर्घटना होने पर परिवार को उसकी अदायगी कम्पनी के द्वारा की जायेगी । उन्होंने कहा कि बीमा कराने के लिये आवेदन फार्म के आधार कार्ड लगाना अनिवार्य होगा । उन्होंने बताया कि यह पालिसी कराने की उम्र पांच वर्ष से 70 वर्ष की आयु तक का व्यक्ति करा सकता है।

जिलाधिकारी ने कहा कि फोटोग्राफर की दुर्घटना होने से मृत्यु हो जाने के कारण यह चिंता व्यक्त की तथा पत्रकार बन्धुओं का बीमा कराने का निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी ने सभी से अपील करते हुये कहा कि इस पालिसी के अन्तर्गत कम घनराशि मे दो लाख या पांच लाख की सहायता राशि परिवार को जीवन यापन करने के लिये बडा सहयोग मिल सकता है ।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!