धर्म संस्कृति

नए वर्ष पर पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा माँ का चरण स्पर्श

० पण्डा समाज के सदस्य करेंगे ड्यूटी
विमलेश अग्रहरि, मिर्जापुर।
विंध्याचल  मां विंध्यवासिनी मंदिर प्रांगण में श्री विंध्य पंडा समाज व्यवस्थापिका समिति की बैठक आहूत की गई जिसमें यह निर्णय लिया गया कि 1 जनवरी को विशाल भीड़भाड़ के मद्देनजर मां विंध्यवासिनी का चरण स्पर्श पूरे दिन प्रतिबंधित रहेगा।
समिति ने यह निर्णय लिया चरण स्पर्श बंद होने से यात्री दर्शन कर निकलते रहेंगे एवं आए हुए सभी दर्शनार्थियों को सुविधा मिल पाएगी साथ ही 1 जनवरी को अत्यधिक भीड़ की संभावना को देखते हुए विंध्य पंडा समाज के 19 सदस्यों की ड्यूटी मां विंध्यवासिनी मंदिर मैं लगाई गई है जिससे कि यात्रियों को दर्शन करने में असुविधा ना उत्पन्न होने पाए एवं सुगमता से लोग दर्शन कर बाहर निकलते जाएं।
बता दें कि नए वर्ष के दिन विंध्य क्षेत्र में दर्शन पूजन करने के लिए दूरदराज से विशाल मेला मां विंध्यवासिनी के दरबार में पहुंचता है और लोग अपने नए वर्ष की शुरूआत मां के आशीर्वाद के साथ शुरू करते हैं भीड़-भाड़ की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी विंध्य क्षेत्र के सभी प्रमुख मार्गों पर एवं मंदिर क्षेत्र में मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की है ।
पंडा समाज के अध्यक्ष पंकज द्विवेदी ने बताया कि 1 जनवरी को मां विंध्यवासिनी का चरण स्पर्श पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा किसी भी प्रकार का कोई वीआईपी दर्शन नहीं हो पाएगा प्रोटोकॉल में आए अधिकारी एवं पदाधिकारी ही वीआईपी दर्शन कर पाएंगे। बैठक के दौरान व्यवस्थापिका समिति के सभी सदस्य मौजूद रहे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!