मिर्जापुर

भारत माता के वीर सपूतों को जानने का पर्व है अमृत महोत्सव : मनोज श्रीवास्तव 

मीरजापुर।
आजादी का अमृत महोत्सव केवल जश्न मनाने का नहीं अपितु आजादी के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने वाले अमर सपूतों को नमन करने का पर्व है। आजादी के लिए किए गए बलिदान और संघर्षों को जानने का अवसर प्रदान किया है। जब हम स्वतंत्रता आंदोलन को जानने और समझने के बाद ही नई पीढ़ी को संस्कारवान बना सकते है।
उक्त विचार नगर के पथरहिया स्थित भारतीय खाद्य निगम द्वारा आयोजित आजादी के 75 वे वर्ष अमृत महोत्सव के अवसर पर  भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य मनोज श्रीवास्तव ने बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किया।
श्री श्रीवास्तव ने कहा कि अमृत महोत्सव का कार्यक्रम सम्पूर्ण देश के अंदर सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं के द्वारा आयोजित किया जा रहा है । हम अपने युवा पीढ़ी को यह जानकारी दे सकें कि किस प्रकार क्रांतिकारियों और अमर बलिदानियों ने देश को आजाद कराने के लिये अपना त्याग और बलिदान किया।
उनके आँखों मे स्वप्न क्या था। उनसभी को नमन करते हुए देश को आत्म निर्भर, गौरवशाली, वैभवशाली, शक्तिशाली और महान बनाने का संकल्प लेने का सुनहरा अवसर महोत्सव प्रदान कर रहा है।
इस अवसर पर भारतीय खाद्य निगम वाराणसी मंडल के उप महाप्रबंधक कैलाश चंद्र बैरवा, क्षेत्रीय प्रबंधक श्रीमती सुधा, प्रबंधक रामनारायण सिंह ,प्रबंधक डीपो चक्रपाणि सिद्धार्थ, टी एन सिंह, सुरेश सिंह सहित बड़ी संख्या में भारतीय खाद्य निगम के कर्मचारी और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
    इसके साथ ही नगर में रविशंकर साहू के नेतृत्व में मोटरसाइकिल तिरंगा यात्रा नगर में निकाला गया, जिसमें सोकड़ो की तादात में बाइक के साथ भारत माता का रथ निकालकर लोगों ने नगर भ्रमण किया और भारत माता की जय और वंदे मातरम का नारा बुलंद किया‌।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!