मा तुझे सलाम

भव्य तैयारियों के बीच राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ 1 अगस्त को मिर्जापुर के सभी विद्यालयो मे मनाएगा आजादी का अमृत महोत्सव

0 बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारियों को आयोजन संबंधी दिए निर्देश
0 महासंघ के प्राथमिक संवर्ग जिलाध्यक्ष राजनाथ तिवारी ने बीएसए एवं पहाड़ी प्रमुख को भारत माता का भेंट किया स्मृति चिन्ह 
मिर्जापुर। 
        पूरा देश आजादी का 75 वां वर्षगांठ हर घर तिरंगा कार्यक्रम के रूप में आजादी का अमृत महोत्सव मनाने जा रहा है। इसी क्रम में भव्य तैयारियों के बीच राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ एक अगस्त सोमवार को आजादी का अमृत महोत्सव दिव्य और भव्य रूप से मनाएगा। इसके लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारियों को विद्यालय स्तर पर आयोजन संबंधी दिशा निर्देश भी जारी कर दिये है। महासंघ के प्राथमिक संवर्ग जिलाध्यक्ष राजनाथ तिवारी ने महोत्सव की बधाई देते हुए बीएसए, पहाड़ी ब्लाक प्रमुख एवम खंड शिक्षा अधिकारी पहाड़ी को भारत माता का चित्र स्मृति चिन्ह स्वरूप भेंटकर महोत्सव का औपचारिक शुभारंभ भी कर दिया है।
    शनिवार को पहाड़ी विकास खंड अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय भवरख मे आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख इंद्र बहादुर पांडे एवं विशिष्ट अतिथि खंड शिक्षा अधिकारी विमलेश कुमार त्रिपाठी के आतिथ्य में लगभग 200 पौधे विद्यालय परिसर में रोपित किए गए इस अवसर पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ प्राथमिक संवर्ग के जिला अध्यक्ष राजनाथ तिवारी ने अतिथियों को आजादी का अमृत महोत्सव के स्मृति चिन्ह स्वरूप भारत माता का चित्र भेंट किया।
  इस अवसर पर शिक्षक शिक्षिका एवं आम जनमानस का आह्वान किया है कि आप सभी भारत माता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए 1 अगस्त 2022 को  आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम मनाए, जिसमें किसी स्वतंत्रा सेनानी या परिवार के सदस्य, युद्ध में प्रतिभाग करने वाले स्थानीय सैनिक या शहीद सैनिक के परिवार के किसी  सदस्य को अथवा देश के लिए असीम योगदान देने वाले किसी भी व्यक्ति को सम्मानित करें। ताकि यह बच्चों के रोल मॉडल बन सके।
उन्होने कहाकि युद्ध में प्रतिभाग करने वाले हमारे सैनिक आदि के वर्णन, महापुरुषों की युद्ध कथाएं व देश के लिए उनके योगदान का वर्णन करते हुए बच्चों में देश प्रेम की भावनाओं को विकसित करने हेतु कार्यक्रम कराएं। आपके छोटे से प्रयास से ही नन्हे-मुन्ने बच्चों के मन में देश व समाज के प्रति लगाव उत्पन्न होगा, प्यार उत्पन्न होगा। इसी कारण वह इन सभी की देखरेख पूरे मनोयोग से करेंगे और देश के सच्चे व श्रेष्ठ नागरिक बनेंगे। बच्चों में श्रेष्ठ नागरिक के गुणों को विकसित करने हेतु एक छोटा से प्रयास में भागीदारी करें।
राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ प्राथमिक संवर्ग के मंडल अध्यक्ष विंध्याचल मंडल अखिलेश मिश्र ‘वत्स’ ने बताया कि अमृत महोत्सव कार्यक्रम मंडल के मिर्जापुर सोनभद्र एवं भदोही जनपदों में धूमधाम से मनाया जाएगा। आजादी के अमृत महोत्सव के दिव्य भव्य एवं सफल आयोजन के लिए विंध्याचल मंडल के सहायक निदेशक बेसिक द्वारा समस्त बेसिक शिक्षा अधिकारियों एवं बेसिक शिक्षा अधिकारियों द्वारा खंड शिक्षा अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए जा चुके हैं।
।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!