स्थानांतरण

उत्तर प्रदेश सरकार ने किये 14 आईएएस के तबादले: दिव्या मित्तल मिर्जापुर और गौरांग राठी भदोही के नये डीएम

लखनऊ/मिर्जापुर।
प्रदेश सरकार ने विश्वकर्मा जयंती के दिन 14 आईएएस अधिकारियो के तबादले कर दिये। इस तबादले मे विंध्याचल मंडल मे दिव्या मित्तल को मिर्जापुर और गौरांग राठी को भदोही का डीएम बनाया गया है। मिर्जापुर जिला अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार का स्थानांतरण पीलीभीत के नए जिलाधिकारी के रूप मे हुआ है।वही संत कबीर नगर की जिलाधिकारी दिव्या मित्तल मिर्जापुर की नई जिलाधिकारी बनाई गई है।

बाराबंकी के जिलाधिकारी आदर्श सिंह को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए झांसी का प्रभारी मंडलायुक्त बनाया गया है। हरदोई के जिलाधिकारी अविनाश कुमार बाराबंकी के नए डीएम होंगे।
राजस्व विभाग के सचिव व राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद को प्रदेश का नया आवास आयुक्त एवं निदेशक नगर भूमि सीमारोपण बनाया गया है। यहां तैनात अजय चौहान को लोक निर्माण विभाग का सचिव बनाया गया है। आगरा के जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह प्रभारी सचिव राजस्व विभाग व प्रभारी राहत आयुक्त के पद पर भेजे गए हैं।

।

गाजीपुर के डीएम मंगला प्रसाद सिंह को हरदोई, संत कबीरनगर की डीएम दिव्या मित्तल को मीरजापुर, भदोही की डीएम आर्यका अखौरी को गाजीपुर का डीएम बनाया गया है। इसके अलावा मथुरा के डीएम नवनीत सिंह चहल अब आगरा के डीएम होंगे। वाराणसी विकास प्राधिकरण की वीसी ईशा दुहन चंदौली की डीएम होंगी।

पीलीभीत के डीएम पुलकित खरे मथुरा के डीएम होंगे। मीरजापुर के डीएम प्रवीन कुमार लक्षकार को पीलीभीत, अलीगढ़ के नगर आयुक्त व वीसी अलीगढ़ प्राधिकरण गौरांग राठी को भदोही का डीएम और गोरखपुर विकास प्राधिकरण के वीसी प्रेम रंजन सिंह को संत कबीर नगर का डीएम बनाया गया है। चंदौली के डीएम संजीव सिंह को हटाकर प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। इसी क्रम में अखिलेश कुमार चौरसिया को लखनऊ से बरेली भेजा गया है और सत्यार्थ अनिरुद्ध को बरेली से लखनऊ भेजा गया है। दोनों अधिकारी नई जगह परएक-दूसरे के विभाग संभालेंगे।

जाने, कौन है आईएएस दिव्या मित्तल?
दिव्या मित्तल आईएएस 2013 बैच उत्तर प्रदेश कैडर की है, जो Gonda में सीडीओ रहीं। बरेली विकास प्राधिकरण में रही तेज तर्रार अधिकारी मानी जाती रही और जनता के प्रति संवेदनशील भी रही है।
इन्होंने IIT Delhi से Btech और IIM Banglore से Managment की डिग्री ली है।
मिर्जापुर का डीएम बनाये जाने से यह उम्मीद की जा रही है कि यहां के लोगों की स्थितियां काफी सुधरेगी और सरकार की योजनाओं को सही ढंग से लागू करने में मदद मिलेगी। साथ ही जनता अपनी बातों को अधिकारी तक पहुँचा भी पाएगी।

इंजीनियरिंग संग मैनेजमेंट की पढ़ाई, economics की जानकार और गरीबी के बारे मे भी की है रिसर्च
आपको बता दे कि दिव्या मित्तल काफी तेज अधिकारी मानी जाती रही है। बरेली में रहते हुए इन्होंने वहां के ऐसे अवैध निर्माण गिरवाये जो काफी रसूखदार लोग माने जाते थे। दिव्या मित्तल जहां इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। साथ ही economics की भी अच्छी जानकार हैं। खास बात यह कि इन्होंने गरीबी के बारे मे भी रिसर्च किया है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!