नगर निकाय: चुनावी चकल्लस

नगर निकाय चुनाव मिर्जापुर: दलो को दलदल मे डाल सकते है बागी-निर्दल प्रत्याशी              

0 भाजपा नेता मनोज श्रीवास्तव हुए बागी, किया निर्दल नामांकन

0 सपा छोड आप उम्मीदवार बने सुनील पांडेय, जुलकदर ने किया निर्दल नामांकन

मिर्जापुर।

नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 के नामांकन के आखिरी दिन नामांकन पत्रों के दाखिल होने के बाद राजनीतिक खतस्वीर साफ होती नजर आ रही है। प्रत्याशियों के नामांकन के बाद हालांकि अभी नाम वापसी होना बाकी है, लेकिन ताजा हालात यह है कि राजनीतिक दलों से बागी होकर अथवा एक दल से दूसरे दल में शामिल होकर नामांकन करने वाले लड़ाई को या तो त्रिकोणीय बना देंगे, या फिर वोटकटवा बनकर दलो को दलदल मे फंसाते नजर आ रहे है। बहरहाल चुनाव मे सभी अपनी अपनी टेम्पो हाई ही बता रहे है।

भारतीय जनता पार्टी से श्याम सुंदर केशरी ने नामांकन किया है। रविवार को सायं श्याम सुंदर का टिकट फाइनल होते ही जहा एक ओर अपने आवास पर श्यामसुंदर का भव्य स्वागत कर निवर्तमान चेयरमैन मनोज जायसवाल ने जीत की बधाई दी।

दूसरी ओर टीकट न मिलने से पार्टी के नाराज कुछ लोगो ने सोशल मीडिया पर अपना भड़ास निकाला, तो वही भाजपा नेता मनोज श्रीवास्तव ने बगावत कर दिया। उन्होने कहाकि मिर्जापुर विन्ध्याचल के हमारे अपनो के विशेष आग्रह पर यह निर्णय लेना पडा। बहरहाल जो भी हो सोमवार को भगवा झंडो के साथ जुलूस के शक्ल मे नामांकन स्थल पहुचे मनोज श्रीवास्तव ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। मनोज श्रीवास्तव के नामांकन से स्पष्ट है कि श्यामसुंदर केशरी के चुनावी समीकरण पर कम या ज्यादा ही सही, उसका असर नजर आएगा।

समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस से आये सतीश मिश्र को टीकट दिया, तो पहले से टीकट उम्मीद लगाकर लोगो के बीच रहने वाले जिला उपाध्यक्ष सपा सुनील कुमार पाण्डेय ने बाकायदा सपा से इस्तीफा देकर आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया और आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के रूप मे नामांकन कर दिया। वही सपा मे ही टीकट की आस लगाए एक अन्य प्रत्याशी ने निर्दल नामांकन कर दिया। ऐसे मे सपा के बागी अथवा छोडकर जाने वाले प्रत्याशी सपा प्रत्याशी के वोट बैंक को प्रभावित कर सकते है।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!