नगर निकाय चुनाव

नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन की मतगणना की तैयारियां पूर्ण, 13 मई को प्रातः 08 बजे से प्रारम्भ होगी मतगणना, जाने कहा किस निकाय की मतगणना और क्या है व्यवस्था? 

0 नगर पालिका मीरजापुर व कछवां राजकीय इण्टर कालेज, महुवरिया, केन्द्रीय विद्यालय एवं श्री विश्राम सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय चुनार में की जायेगी नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन की मतगणना

0 जिला निर्वाचन अधिकारी व प्रेक्षक (नगर निकाय) ने किया मतगणना स्थल पर किया तैयारियेां का निरीक्षण

मीरजापुर।

जिला निर्वाचन अधिकारी (न0नि0)/जिला मजिस्ट्रेट दिव्या मित्तल ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी देते हुये बताया कि नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 की मतगणना की सभी तैयारिया पूर्ण कर ली गयी हैं। प्रेक्षक (न0नि0) अश्वनी कुमार पाण्डेय ने जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ मतगणना तैयारियेां का निरीक्षण भी किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना के सम्बन्ध में बताया कि मतदान दिनांक 11.05.2023 के पश्चात् मतगणना हेतु दिनांक 13.05.2023 की तिथि नियत है।

मतगणना का कार्य दिनांक 13.05.2023 को प्रातः 08.00 बजे से केन्द्रों पर यथा-राजकीय इण्टर कालेज, महुवरिया स्थित केन्द्रीय विद्यालय मीरजापुर में नगर पालिका परिषद मीरजापुर के अध्यक्ष व सदस्य पद के 57-57 टेबलो पर, राजकीय इण्टर कालेज, महुवरिया मीरजापुर में नगर पंचायत कछवां अध्यक्ष व सदस्य पद के 04-04 टेबलो पर, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री विश्राम सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय चुनार में नगर पालिका चुनार एवं अहरौरा के अध्यक्ष व सदस्य पद के 07-07 टेंबलों पर अंकित टेबिलों पर कराया जायेगा।

मतगणना परिसर में मतगणना में योजित अधिकारियों/कर्मचारियों के अतिरिक्त उम्मीदवारों, निर्वाचन अभिकर्ता व मतगणना अभिकर्ता को ही प्रवेश अनुमन्य होगा। मतगणना में योजित अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्वाचन हेतु निर्गत किया गया पास तथा उनके निर्वाचन ड्यूटी आदेश के आधार पर प्रवेश दिया जायेगा। उम्मीदवारों/प्रत्याशियों एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं को निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी आई0डी0कार्ड के आधार पर प्रवेश दिया जायेगा, किन्तु उपरोक्त का मूल रूप में होना अनिवार्य है।

मतगणना अभिकर्ताओं को प्रवेश निर्वाचन अधिकारी द्वारा मतगणना अभिकर्ता पास के आधार पर दिया जायेगा। निर्वाचन अधिकारी द्वारा मतगणना अभिकर्ता पास दिनांक 12.05.2023 को अपने अपने तहसील कार्यालय/नामांकन स्थल पर बनाया जायेगा। मतगणना परिसर में निर्वाचन अधिकारी के अतिरिक्त अन्य किसी को मोबाइल ले जाने की अनुमति नही होगी निर्वाचन अधिकारियों को मोबाइल ले जाने की अनुमति होगी, किन्तु उसका प्रयोग मात्र ओ0टी0पी0 प्राप्त करने के लिये किया जायेगा।

अध्यक्ष पद के प्रत्याशी को मतगणना टेबुल की संख्या के आधार पर निम्नानुसार मतगणना अभिकर्ता अनुमन्य है- (क) अध्यक्ष नगर पालिका परिषद मीरजापुर के प्रत्येक उम्मीदवार को अधिकतम-57 (ख) अध्यक्ष नगर पंचायत कछवां के प्रत्येक उम्मीदवार को अधिकतम-04, (ग) अध्यक्ष नगर पालिका परिषद चुनार के प्रत्येक उम्मीदवार को अधिकतम-12, (घ) अध्यक्ष नगर पालिका परिषद अहरौरा के प्रत्येक उम्मीदवार को अधिकतम-07, सदस्य पद के ऐसे उम्मीदवार जिनके वार्ड की गणना एक टेबुल पर हो रही है तो उन्हें 01 मतगणना अभिकर्ता अनुमन्य है।

सदस्य पद के ऐसे उम्मीदवार जिनके वार्ड की गणना दो टेबुल पर हो रही है तो उन्हें 02 मतगणना अभिकर्ता अनुमन्य है। एक गणना टेबिल पर एक समय में उम्मीदवार, उसके निर्वाचन अभिकर्ता और मतगणना अभिकर्ता में से केवल एक ही व्यक्ति अनुमन्य होगा।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!