आगमन

आयकर विभाग की चीफ कमिश्नर का सैमफोर्ड स्कूल मे जोरदार खैरमकदम

0 बच्चो ने प्रस्तुत की पर्यावरण संरक्षण पर आधारित मनमोहक लघु नाटिका

0 ‘पृथ्वी के प्राकृतिक संरक्षण में कर प्रणाली एक वरदान है’ विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता

मिर्जापुर।

नगर के बसही स्थित सेमफोर्ड स्कूल के प्रांगण में मंगलवार को श्रीमती रीना झा त्रिपाठी आइआरएस प्रधान मुख्य कमिश्नर आयकर विभाग उत्तर प्रदेश लखनऊ, कुमार संजय–आइआरएस, शिखा दरबारी आइआरएस, लियाक़त अली आफाकी आइआरएस, सर्चिल कुमार आइआरएस, देवेंद्र यादव आइआरएस का आगमन हुआ। उनकी अगवानी विद्यालय के प्रबंधक इन्जीनियर विवेक जी बरनवाल, प्रधानाचार्य शैलेश पांडेय और संतोष कुमार सिंह ने स्काउट बैंड के साथ किया। ततपश्चात् तिलक, बुके और पुष्पवर्षा द्वारा उनका विशेष स्वागत शेमफोर्ड के सितारों द्वारा किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्रीमती रीना झा त्रिपाठी- आइ आर एस (प्रधान मुख्य कमिश्नर आयकर विभाग उत्तर प्रदेश लखनऊ ), प्रबंधक विवेक जी बरनवाल, प्रधानाचार्य शैलेश पांडेय एवं उपस्थित अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित करके माँ विंध्यवासिनी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर गणेश वंदना और सरस्वती वंदना समर्पित किया।

प्रबंधक विवेक जी बरनवाल ने आगन्तुक मुख्य अतिथि और अन्य अतिथियों को अंगवस्त्रम और स्मृति चिन्ह देकर विद्यालय में प्रथम आगमन पर स्वागत किया। फिर प्रधानाचार्य महोदय ने अतिथियों का स्वागत किया। फिर बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण पर आधारित मनमोहक लघु नाटिका की प्रस्तुति कर समाज को एक प्यारा सा सार्थक संदेश दिया।

प्रबंधक विवेक बरनवाल ने विद्यालय में प्रथम आगमन पर हर्ष जाहिर करते हुए इसे बच्चों के लिए एक प्रेरणा से युक्त कार्यक्रम बताते हुए सभी का दिल से स्वागत करते हुए विद्यालय से जुड़े रहने की अपील की। तत्पश्चात “पृथ्वी के प्राकृतिक संरक्षण में कर प्रणाली एक वरदान है” विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़ कर अपना पक्ष और विपक्ष का तर्क प्रस्तुत किया। फिर छोटे नौनिहाल बच्चों ने नृत्य के माध्यम से सबको तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

फिर मुख्य अतिथि ने प्रकृति से जुड़कर समाज में अपना नाम ऊँचा करने के तमाम बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए सबके उज्जवल भविष्य की कामना की तथा विद्यालय में वृक्षारोपण करके प्रकृति संरक्षण के प्रति सचेत और दृढ संकल्पित रहने के लिए प्रतिबद्ध किया। कार्यक्रम में कर विभाग के अन्तर-जनपदीय आयुक्तगण वाराणसी, प्रयागराज, मीरजापुर समेत अन्य अधिकारियों ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दर्ज करा विद्यालय परिवार को आभारी किया। अंत में संतोष कुमार सिंह ने आये हुए अतिथियों को अपना अमूल्य समय देकर बच्चों को अपना आशीर्वाद देने के लिए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विद्यालय परिवार के सभी सदस्य उपस्थित थे।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!