अन्याय के खिलाफ

पुलिया से जलनिकासी बंदकर किया अवैध कब्जा; 600 बीघा खेतों के बरसात एवं बाढ़ के पानी की नही हो सकेगी निकासी, उच्चाधिकारियो को शिकायत पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग

मिर्जापुर।
चुनार तहसील के ऐबकपुर मोहाना स्थित पंचायत भवन के समीप पक्की रोड पर बने सरकारी पुलिया को बंद कर कब्जा एवं जल निकासी को अवरूद्ध करने के प्रयास किया जा रहा है। स्थानीय लेखपाल के मना करने के बाद भी दबंग अतिक्रमणकारी पर कोई फर्क नही पड रहा है। जलनिकासी समस्या की जद मे आने वाले किसानो ने डीएम एसपी से कार्रवाई की मांग की है।
उच्चाधिकारियो को प्रेषित शिकायत पत्र मे कहा गया है कि ग्राम ऐबकपुर अंतर्गत चुनार से जलालपुर माफी मार्ग पर स्थित पंचायत भवन के समीप, रोड के नीचे पूरब एवं पश्चिम दिशा की स्थिति में कई दशक पूर्व से सरकारी पुलिया निर्मित है, जिसमें से रोड के पश्चिमी एवं उत्तर तथा दक्षिण दिशा के लगभग 600 बीघा खेतों के बरसात एवं बाढ़ के समय का पानी पूरब दिशा के खेतों से होते हुए नदी में जाता रहा है।
आरोप है कि उक्त पुलिया के पूरब सटे खेत मालिक दूसरे समुदाय के तथा अन्य निवासी रामनगर जिला चंदौली द्वारा अपने खेत में भारी मात्रा में मिट्टी गिरवाते हुए उपरोक्त सरकारी पुलिया का मुंह पूरब दिशा में अवरुद्ध कर दिया गया। साथ ही इनके द्वारा सड़क से सेट कई लठ्ठे चौड़ी एवं लंबी जमीन को अपने खेत में अवैध रूप से मिलाकर कब्जा कर लिया गया है। दबंगई का आलम यह है कि हाल में ही राष्ट्रीय योजना के तहत निर्मित हर घर जल योजना का पानी जो उक्त पुलिया से होकर नदी में जाने हैं उसे भी इनके द्वारा रोक दिया गया है।
इस स्थिति को देखते हुए उच्चाधिकारीयो से अनुरोध किया गया है कि नसीम एवं फिरोज द्वारा किए गए अवैध कब्जे को अति शीघ्र मुक्त कराए, जिससे कि क्षेत्र के किसानों के खेतो एवं घरों का पानी पूर्व की भांति नदी में सूचारु रुप से जाता रहे। दबंगों द्वारा किए गए इस अवैध कब्जे को आप द्वारा तत्काल मुक्त कराते हुए उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही अवश्य की जाय, जिससे इनके द्वारा ऐसे दुर्व्यवहारों की पुनरावृत्ति ना हो सके।
शिकायतकर्ताओ मे शीतल सोनकर, माचू सोनकर, राजेश कुमार, मुनेंद्र पांडे, सतीश शंकर यादव, संतोष कुमार यादव, अजय शेखर पांडे, हीरा, जीतू सोनकर, पुष्प लता, रोशन सोनकर आदि शामिल है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!