News

भाविप के स्वास्थ्य शिविर मे मनाई गयी अंबेडकर जयंती

मिर्जापुर।

भारत विकास परिषद शाखा मिर्जापुर की ओर से नवरात्र मेला विंध्याचल में काली खोह मंदिर के पास निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है। रविवार को स्वास्थ्य शिविर में भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई। संस्था अध्यक्ष नीलू सिंह ने मां विंध्यवासिनी एवं भीमराव अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व को याद किया।

भारत विकास परिषद की अध्यक्ष नीलू सिंह ने कहाकि बाबा साहब के परिकल्पना के अनुसार हमें अवसर की समानता समरसता और विकसित भारत की ओर तेजी से बढ़ना है तथा बाबा साहब के दिखाए रास्ते का अनुसरण कर राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता को मजबूत करना है।

भारत विकास परिषद शाखा मिर्जापुर के पूर्व अध्यक्ष तथा पूर्व प्रकल्प प्रमुख काशी प्रांत सुशील सिंह ने कहाकि डॉक्टर अंबेडकर ने जो रास्ता दिखाया है, इस पर चलकर हम सभी को राष्ट्र को मजबूत करना है। नवरात्र में हम सभी शक्ति की उपासना करते हैं और सभी को शक्ति की आवश्यकता पड़ती है, शक्ति की उपस्थिति से ही धरती पर जीवन का अस्तित्व है।

डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर इंजीनियर जवाहर सिंह ने कहाकि भारत विकास परिषद मिर्जापुर शाखा सेवा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रहा है तथा नर सेवा नारायण सेवा है। परिषद की वरिष्ठ सदस्य श्रीमती माया मिश्रा ने कहाकि समाज के हर वर्ग को जागरूक करना है तथा सभी लोग 1 जून को मतदान अवश्य करें।

इस अवसर पर डॉक्टर राजेश मौर्य, डॉ सुरेश मौर्य, राजेश सर्राफ, संजीव सर्राफ, रामकुमार केसरवानी, अभिनव अग्रवाल, कोषाध्यक्ष, राजेंद्र अग्रवाल, विष्णु नारायण मालवीय, इंजीनियर जवाहर सिंह यादव, मनीष अग्रवाल, नीलू सिंह, माया मिश्रा, गोवर्धन त्रिपाठी, अनिकेत मौर्य आदि उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!