जन सरोकार

क्षेत्र पंचायत के बैठक में एक करोङ 60 लाख का बजट पास

0 सदन में पेयजल व सिचाई की समस्या छाई रही

0 खंड विकास अधिकारी ने पिछले कराये गए कार्यो व अन्य विन्दुओं को सदन में रखा

पड़री (मिर्ज़ापुर) @ विन्ध्य न्यूज.

विकास खण्ड पहाड़ी के ब्लॉक सभागार में शनिवार को एक बजे समस्त क्षेत्र पंचायत सदस्यों व ग्राम प्रधानों की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में सदन द्वारा वित्तिय वर्ष 2019-20 के लिए विभिन्न कार्यो के लिए एक करोड़ 60 लाख का बजट प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में खंड विकास अधिकारी पहाड़ी उषा पाल ने क्षेत्र पंचायत द्वारा पूर्व में कराए गए कार्यो के बारे में जानकारी सदन के समच्छ रखा। बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख पुष्पलता पंडा तथा संचालन सहायक विकास अधिकारी पंचायत विजय मौर्य ने किया।

बैठक में ग्राम प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपने अपने क्षेत्र में आगामी सत्र में कराए जाने वाले कार्यो के लिए कार्ययोजना दिया। बैठक में क्षेत्र पंचायत सदस्य अमित ओझा ने क्षेत्र के पेयजल व शौचालय,व नाली आदि के बारे में वही सिद्धनाथ यादव, श्यामा देवी आदि ने क्षेत्र के दक्षिणाचल में पहाड़ो के किनारे बसे गावो में तेजी से घट रहे जलस्तर के वजह से होने वाली पेयजल पर पहल करने की बात रखी, वही श्यामकुमारी, भाईलाल, संतोष, रॉजकुमारी आदि ने सिचाई समश्या व लाइलाज विजली ब्यवस्था को दुरस्त कराने के लिए कहा।

गंगा के तटवर्ती इलाके के गावो के क्षेत्र पंचायत सदश्यो ने पंप कैनाल व ट्यूबेल का सही संचालन न होने पर आपत्ति जताई। बैठक में जिले से कोई अधिकारी के न होने पर निंदा प्रस्ताव क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अफसोस जताया। बैठक के अध्यक्षी भाषण में प्रमुख पुष्पलता पंडा ने कहा की गाँव और क्षेत्र खुशहाल होगा तभी देश मे खुशहाली आ सकती है जब क्षेत्र व गांव के विकास के लिए सभी को आगे आना होगा आप सब की समश्या मेरी समश्या है और समश्या के समाधान के लिए सदैव आपके साथ है।बैठक में समय समय पर विकास कार्यो को लेकर काफी गहमा गहमी रही।

बैठक में नखड़ू यादव, कमलेश दुबे, अर्जुन सिंह, संजयधर दुबे, मलोधर, अनिल कुमार, संतोष बिंद, सुरेश दुबे, गोविन्दा, कल्लू, हीरामनि देवी, मंजू देवी, अहिल्या देवी आदि समस्त ग्राम पंचायत सदश्य व प्रधान के साथ साथ विकास कर्मी मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!