News

101 टीबी मरीजो को बांटी द्वितीय चक्र की पोषण पोटली

मिर्जापुर।
राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के तहत इटरनल ग्रेस ट्रस्ट भुजवा चौकी विकास खंड सिटी मिर्जापुर की ओर सै विगत माह में गोद लिए गए 101 टीबी मरीजों को पुनः द्वितीय चक्र का पोषण पोटली बुधवार, 24 अप्रैल 2024 को चार चक्रो में अपने विद्यालय प्रांगण में वितरित किया गया। कार्यक्रम में ट्रस्ट मैनेजर विजय कुमार ने कहा कि मेरा उपरोक्त सहयोग आप सभी को पूरे इलाज अवधि तक उपलब्ध रहेगा। साथ ही साथ उन्होंने मरीज को आश्वस्त किया कि आप सभी के स्वास्थ्य संबधि लाभ हेतु मेरा अन्य संभव सहयोग भी सदैव उपलब्ध मिलेगा।

कार्यक्रम में उपस्थित क्षय विभाग के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर सतीश शंकर यादव ने उक्त सराहनीय सहयोग के लिए विभागीय स्तर से जारी प्रशस्ति पत्र, संस्था प्रबंधक विजय कुमार को देते हुए उन्हें सम्मानित किया। सतीश यादव ने मरीजों को टीबी के समस्त लक्षणों से उपस्थित लोगो को परिचित कराते हुए सरकारी स्तर से उपलब्ध सभी नि:शुल्क सुविधाओं की जानकारी देने के पश्चात उनसे अपील किया कि आप सभी अपने आस-पास किसी भी व्यक्ति को यदि टीबी के उपरोक्त बताए गए लक्षणों से प्रभावित पाते हैं, तो उन्हें भी नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाने का सराहनीय कार्य करें।

कहाकि ऐसा करके हम हमारे देश को 2025 तक टीबी से पूर्ण रूप में मुक्त स्थिति में ला सकते है और टीबी रोग का उन्मूलन कर सकते है। कार्यक्रम में टीबी विभाग के अवध बिहारी कुशवाहा, आकाश कुमार यादव, निरज कुमार, अनुराग कुमार के साथ ही ट्रस्ट कार्यकर्ता संतोष कुमार आदि मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!