नगर निकाय चुनाव: प्रत्याशी बोले

शबरी को वीआईपी वार्ड के रूप में विकसित कर रानी कर्णावती विद्यालय और वार्ड के धार्मिक स्थलों का सुन्दरीकरण कराएंगे भाजपा प्रत्याशी आशीष मौर्य

0 बुनियादी सुविधाए मुहैया कराकर, पात्र व्यक्ति को आवस योजना और प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना का लाभ दिलाएंगे

ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर।

नगर पालिका परिषद मीरजापुर के वार्ड संख्या 12 दक्षिणी शबरी के सभाषद पद के भाजपा उम्मीदवार आशीष मौर्य अपने वार्ड को सबसे अव्वल वीआईपी वार्ड के रूप में विकसित करने की तमन्ना रखते हैं उनकी सोच है कि रानी कर्णावती विद्यालय को बेहतरीन ढंग से सुन्दरीकरण कराके बुनियादी शिक्षा को मजबूती प्रदान करने के साथ ही वार्ड के धार्मिक स्थलों रामलीला मंच आदि का भी सुन्दरीकरण करायें।

श्री मौर्य ने वार्ड क्षेत्र के बाबा की मड़ई, संकठा गली, सबरी, बहेलिया गली, जायसवाल कालोनी, साकेतपुरी कालोनी, भैसहिया टोला, हयातनगर, हरिजन बस्ती आदि मोहल्लों में जनसम्पर्क के दौरान लोगों की समस्याओं को सुना तो पता चला कि बाबा की मड़ई पर सीवर के अभाव में जल जमाव व स्वच्छता का अभाव है। यही नहीं यहां दर्जनों लोग कच्चे मकान में रहने को विवश हैं। संकठा गली में पेयजल की दिक्कत है तो वहीं बिजली की व्यवस्था मुकम्मल करने के लिए लगे उपकरण भगवान भरोसे है। सबरी मोहल्ले में सीवर लाइन न बिछा होने के कारण लोगों को सड़क पर बह रहे गंदे पानी से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बहेलिया गली में साफ-सफाई का अभाव और सीवर लाईन नहीं बिछायी गयी है। जायसवाल कालोनी में तो सबसे बड़ी समस्या पेयजल की बताया गया है कि गर्मी के मौसम में लोग पानी के लिए तरस जाते हैं तो वहीं साफ-सफाई का अभाव हमेशा बना रहता है। भैसहिया टोला में आधी सड़क बनाकर छोड़ दिये जाने की वजह से आने-जाने वालों को दिक्कत हो रही है। हयातनगर में साफ-सफाई के मुकम्मल इंतजाम नहीं हैं तो वहीं हरिजन बस्ती में साफ-सफाई, लाईट की दुव्र्यवस्था है यहां सैकड़ों लोग कच्चे मकान में रहने को बाध्य हैं।

भाजपा प्रत्याशी श्री मौर्य ने वार्ड वासियों को आश्वस्त किया कि जिस तरह से आपका सहयोग मिल रहा है , मिलता रहा तो निश्चित रूप से मैं बुनियादी समस्याओं और जरूरतों को लेकर संजीदा हूँ और रहने का काम करूंगा। सभी गली मोहल्लों की समस्याओं का निराकरण कर विकास करने का काम करूंगा। उन्होंने कहा कि बाबा की मड़ई और हरिजन बस्ती में कच्चे मकान में रह रहे लोगों को आवास योजना और प्रधान मंत्री उज्जवला गैस योजना का लाभ अवश्य दिलाउंगा और पूरे वार्ड में बिजली, पानी, सड़क, सीवर, नाली और साफ सफाई जैसी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने का काम करूंगा।

इनके साथ जनसंपर्क के दौरान भाजपा नेता मुकेश अग्रहरी, रामदुलारे चैधरी, गोविन्द बरनवाल, रामजी सिन्हा, सुधीर सिंह, नन्दलाल मौर्या राजेन्द्र प्रसाद मौर्य, धर्मेन्द्र गुप्ता, तेज प्रजापति, लाल बाबू श्रीवास्तव, मनोज श्रीवास्तव, प्रिंस अग्रहरी, चन्दन जायसवाल, राजन मौर्या, कैलाश मौर्या, रामनारायण मौर्या, राजेन्द्र यादव, राकेश अग्रहरी, अजीत कुमार चैधरी के अलावा खुद श्री मौर्य की पत्नी सुनीता मौर्या महिला टोली की सुमन बिन्द, जगना देवी, रामा सरोज आदि जनसंपर्क कर लोगों से मतदान की अपील कर रहे हैं।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!