मिर्जापुर

प्राथमिक विद्यालय भगेसर में हुआ मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन

डिजिटल डेस्क, मिर्जापुर।
शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय भगेसर विकास खंड पहाड़ी में मिशन शक्ति के अंतर्गत लैंगिक समानता से संबंधित कार्यक्रम का आयोजन किया गया
   जिसमें इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला समन्वयक बालिका  रमेश कुमार राय रहे जिला समन्वयक रमेश कुमार राय ने योजना के बारे में बताया कि नवरात्र की शुभ तिथि ओं 17 से 25 अक्टूबर के मध्य महिलाओं एवं बालिकाओं की सहभागिता एवं सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मिशन शक्ति विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है।
उन्होंने यहां पर उपस्थित महिलाओं एवं बालिकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि ना सिर्फ पालन पोषण से लेकर बल्कि शिक्षण तक बालक एवं बालिकाओं दोनों में कोई असमानता नहीं होनी चाहिए क्योंकि बालिकाएं भी लड़कों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सभी क्षेत्र में अपना योगदान दे रही हैं इस अवसर पर प्रधानाध्यापक रविकांत द्विवेदी द्वारा महिला एवं बालिकाओं के सुरक्षा के लिए संचालित हेल्पलाइन नंबर का विस्तृत जानकारी दी और हीरो नंबर वन कि वह कहानी सुनाई जिसमें बच्चे की मां है बच्चे की हीरो होती है।
इस अवसर पर सहायक अध्यापिका रूपा द्विवेदी, स्वरूप कुमारी एवं अंशुमान द्विवेदी ने अपने अपने विचार व्यक्त किए। अंत में विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्री साधु ने सब का आभार व्यक्त किया।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!