मिर्जापुर

लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल के प्रतिमा एवं इंदिरा गांधी के चित्र पर जिलाधिकारी ने किया माल्यार्पण

0 कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समारोह में अधिकारियों/कमर्चारियों को राष्ट््रीय एकता एवं अखण्डता के प्रति दिलाई शपथ

मीरजापुर।

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आज लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर पूरे जनपद में ’’राष्ट्रीय अखण्डता दिवस’’ के रूप में पूरे धूम धाम के साथ मनाया गया। इसी क्रम में पूवर् प्रधानमंत्री स्व0 श्रीमती इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि को भी ’’राष्ट्रीय संकल्प दिवस’’ के रूप में मनाया गया। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने प्रातः 10ः00 पटेल चैराहा भरूहना पहुॅचकर सरदार बल्लभ भाई पटेल के प्रतिमा पर पुष्पाजर्न किया।

तदुपरान्त जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट सभागार में पहुॅचकर सरदार बल्लभ भाई पटेल एवं स्व0 श्रीमती इंदिरा गांधी के चित्र पर माल्यापर्ण किया। आयुक्त कायार्लय में अपर आयुक्त श्री रमेश कुमार के द्वारा दोनो महान विभूतियो के चित्र पर माल्यापर्ण किया गया। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में उपस्थित अधिकारियो, कमर्चारियो को भारत की राष्ट्रीय एकता एवं अखण्ता को बनाये रखने के प्रति शपथ दिलायी गयी। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित भव्य समारोह में उपस्थित कमर्चारियो को सम्बोधित करते हुये कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल की दूरदशिर्ता एवं सूझबूझ के साथ किये गये कायोर् से ही देश को एक सूत्र में में बांधना सम्भव हो सका हैं। आज हम सभी कतर्व्य है कि देश की एकता एवं अखण्डता को बनाये रखने के साथ ही देश की आन्तरिक सुरक्षा को बनाये रखने की आवश्यकता हैं।

कलेक्ट्रेट में अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल, मुख्य राजस्व अधिकारी हरि शंकर यादव, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे अमरेन्द्र वमार्, नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह ने भी दोनो महान विभूतियो के चित्र पर माल्यापर्ण कर उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तृत प्रकाश डाला गया। जिलाधिकारी श्री प्रवीण कुमार लक्षकार के द्वारा मण्डलीय अस्पताल पहुॅचकर मरीजो को फल भी वितरित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 पी0डी0 गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के अलावा अन्य चिकित्सक उपस्थित रहें। वृद्ध एवं कुष्ठ आश्रम में भी कुष्ठ रोगियो एवं वृद्धजनो को फल वितरण कर किया गया। सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस के अवसर पर प्रातः काल प्राइमरी/जूनियर एवं माध्यमिक विद्यालयो के छात्रो द्वारा नगर के विभिन्न मागोर् पर रैली का आयोजन निकाली गयी तथा मीरजापुर स्टेडियम में लौह पुरूष सरदार पटेल जी के जीवन, राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता विषयक स्लोगन का संकलन भी किया गया।

विभिन्न स्कूलो में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन तथा स्थानीय जी0आई0सी0 ग्राउंड महुवरिया में सूचना विभाग के द्वारा लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जीवन चरित्र पर एल0ई0डी0 वीडियो वैन के द्वारा फिल्म शो प्रदशिर्त किया गया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!