धर्म संस्कृति

दीपावली मेला में मेला देखने वालो की रही भीड़, सांस्कृतिक कायर्क्रमो का उठाया लुफ्त

0 सांस्कृतिक कायर्क्रमो माध्यम से जन कल्याणकारी योजनाओ का किया गया प्रचार प्रसार

मीरजापुर। 

नगर विकास विभाग उत्तर प्रदेश शासन के निदेर्श के क्रम में विगत दिनांक 30 अक्टूबर से आयोजित  दीपावली के दृष्टिगत जनपद में नगर पालिका परिषद मीरजापुर, चुनार एवं अहरौरा में भव्य दीपावली मेला में भारी संख्या में लोग पहुॅचकर दीपावली से सम्बन्धित सामानो की खरीदारी की जा रही हैं। दीपावली मेला आगामी 03 नवम्बर 2021 तक चलेगा। नगर पालिका मीरजापुर में राजकीय इंण्टर कालेज महुवरिया ग्राउंड एवं कछवा, चुनार में आयोजित दीपावली मेला के अवसर पर सूचना विभाग के पंजीेकृत सांस्कृतिक दलो के द्वारा जहाॅ मेला में आये लोगो का मनोरंजन किया जा रहा है तो वही उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओ के बारे में गीत के माध्यम से प्रचार प्रसार कर लोगो को जागरूक किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक लोग योजनाओ से लाभान्वित हो सकें।

सांस्कृतिक कायर्क्रमो स्थानीय महुवरिया ग्राउंड में आयोजित मेला के मंच पर लोकगायिका उषा गुप्ता, बिरहा गायक बद्री कवि, लोकगायक खोखाराम मिजार्पुरी, शिव लाल गुप्ता तथा अहरौरा एवं चुनार में  लोकगायक रमापति पाल, कमलेश पाल, राकेश कुमार सिंह, राजाराम यादव, विद्यासागर प्रेमी, बेचन राम बिन्द, हरी राम यादव, जटा शंकर चैलर नृत्य आदि कलाकारो के द्वारा सांस्कृतिक कायर्क्रम प्रस्तुत किया जा रहा हैं। यह कायर्क्रम दीपावली मेला जी0आई0सी0 महुवरिया में आगामी 03 नवम्बर तक आयोजित किया जायेगा।

इसी क्रम में सूचना विभाग के द्वारा एल0ई0डी0 वैन प्रचार वाहन के द्वारा सरकार के नीतियो, उपलब्धियों एवं जन कल्याणकारी योजनाओ के बारे में फिल्म शो दिखाकर प्रचार प्रसार किया जा रहा हैं । मेला में एन0आर0एल0एम0 समूह की महिलाओ के उत्पादित सामानो नगर पालिका में पंजीकृत रेहड़ी व पटरी दुकानदारो के द्वारा भी स्टाल लगाये गये है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!