विन्ध्याचल मण्डल: मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही

डीआईजी ने परिक्षेत्र के जनपदों के सोशल मीडिया सेल के अधिकारियो संग की समीक्षा; सोशल मीडिया के विभिन्न पोर्टलों पर किए जा रहे कार्यों का समीक्षा करते हुए दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

मिर्जापुर।
शुक्रवार को पुलिस उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र “आर. पी. सिंह” द्वारा परिक्षेत्र के तीनों जनपदों के सोशल मीडिया में नियुक्त अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई।
पुलिस द्वारा सोशल मीडिया के विभिन्न पोर्टलो जैसे टि्वटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि मैसेजिंग एप पर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया गया कि सोशल मीडिया के ट्विटर आदि मैसेजिंग एप सतत मानिटरिंग करते हुए प्राप्त होने वाली शिकायती ट्वीट का त्वरित संज्ञान में लेते हुए रिप्लाई/खंडन किया जाय। सोशल मीडिया पर प्रसारित (वायरल) होने वाली खबरों गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि रखी जाए और कोई प्रतिकूल तथ्य पाए जाने पर तत्परता से कार्यवाही की जाए।
वर्तमान में सोशल मीडिया का इस्तेेमाल बहुत अधिक बढ़ गया है। अधूरी जानकारी और बिना तथ्यों के साथ कुछ लोग निजी स्वार्थ के लिए गलत खबरें और सूचना प्रसारित करते हैं। इससे कानून व्यवस्था में बाधा उत्पन्न होती हैं। ऐसे लोग सुनियोजित तरीके से विभिन्न वर्गों, समुदायों के बीच वैमनस्यता पैदा करने की कोशिश करते हैं। अब ऐसे लोग पुलिस की नजर से नहीं बच पाएंगे। इस प्रकार के शरारती तत्वों के विरुद्ध शख्त कार्यवाही की जाएगी। बैठक के दौरान परिक्षेत्र के तीनों जनपदों के सोशल मीडिया सेल के अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!