एजुकेशन

ठंड एवं कुहरे के मद्देनजर परिषदीय विद्यालयो मे छुट्टी के लिए शैक्षिक महासंघ ने डीएम को सौपा पत्रक; देर रात डीएम से वार्ता कर बीएसए ने घोषित की 29 दिसंबर को छुट्टी

मिर्जापुर।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ मिर्जापुर के पदाधिकारीगण ने गुरूवार को जिलाधिकारी को पत्रक सौंपकर जिले मे प्रतिदिन ठण्ड एवं घने कोहरे के प्रकोप के मद्देनजर परिषदीय स्कूलो का समय परिवर्तन करने अथवा अवकाश घोषित करने की मांग की है। पत्रक मे कहा है कि वर्तमान में परिषदीय विद्यालय प्रातः 8:45 बजे से संचालित होने एवं उक्त समय में ठण्ड एवं घने कोहरे की अत्यधिक मार पड़ने के कारण छोटे बच्चों को विद्यालय पहुचने और अध्ययन करने में कठिनाई हो रही है।

बच्चों को गर्म कपडे, स्वेटर आदि पहनने के लिए बराबर बच्चों और अभिभावकों को बताया व प्रेरित किया जा रहा है, फिर भी अभिभावकों की उदासीनता के कारण प्रायः बच्चे स्वेटर व जूता मोजा भी पहन कर नहीं आ रहे है, जिनका उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड रहा है। कक्षा में बच्चे ठिठुर रहे है जिससे कोल्ड स्ट्रोक का खतरा है। वर्तमान में प्रदेश के अनेक जनपदों में अत्यधिक ठंड/कोहरे को देखते हुए शीतावकाश घोषित कर दिया गया है।

जिलाधिकारी से कहा गया है कि छोटे छोटे नौनिहालों की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए जनपद के समस्त विद्यालयों में मौसम अनुकूल होने तक विद्यालय समय परिर्वतन अथवा शीतावकाश घोषित करने की मांग की है।

पत्रक सौपने वालो मे जिलाध्यक्ष राजनाथ तिवारी, महामंत्री सत्यव्रत सिंह चंदेल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीर भानु सिंह, जिला कोषाध्यक्ष मनोज शुक्ला आदि रहे। यह जानकारी राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला प्रवक्ता/मीडिया प्रभारी विमलेश अग्रहरि ने दी है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!