अन्याय के खिलाफ

मृत भैंस को तहसील मार्ग पर रखकर लगाया जाम

चुनार, मिर्जापुर।

रैपुरिया गांव के सिवान में शनिवार को फिर एक भैंस की मौत होने पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नही करने से आक्रोशित पशुपालकों व स्थानीय लोगों ने शाम को मृत भैंस को तहसील मार्ग पर रखकर जाम लगा दिया। कोतवाल के समझाने बुझाने व मृत भैंस का पोस्टमार्टम कराकर कार्यवाही किये जाने के आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ।

.  शनिवार को ऐबकपुर मोहाना निवासी बिजई यादव सिवान में सुबह भैंस चरने के लिए छोड़ दिया दोपहर बाद भैंस लेने पहुंचा तो देगा कि वह मृत हाल में पड़ी हुई है। बताते चलें कि दो दिन पूर्व ही गांव के सिवान में तीन अन्य भैंस की मौत हो गयी थी जिसमें पशुपालकों ने जहर देकर मारने की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर दिया था। लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नही की गयी।

.  वहीं थाना क्षेत्र के बहरामगंज के पशुपालक लालमनी बिंद ने मुहल्ले के तीन नामजद युवकों के विरूद्ध बछिया को लाठी डंडे से पीटकर मार डालने व उसे गांव के ही नाले में फेंक देने का आरोप लगाते हुए तहरीर दिया है बावजूद पुलिस द्वारा अब तक कोई कार्रवाई करना मुनासिब नही समझी। इन दिनों पशुओं को मरने पर पशुपालकों द्वारा तहरीर देने के वावजूद कार्यवाई नही किए जाने में लोगों में रोस बढता नजर आ रहा है।

।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!