रेल समाचार

माण्डा रोड, कैलहट एवं चुनार स्टेशनों पर चली संरक्षा जागरूकता मोबाइल वीडियो वैन

0 सड़क उपयोगकर्ताओं को समपार संबंधी सुरक्षा सावधानियों के प्रति कर रही जागरुक

मिर्जापुर। 
35 दिनों तक चलेगी संरक्षा जागरूकता मोबाइल वीडियो वैन
अंतर्राष्ट्रीय रेल समपार जागरूकता दिवस (ILCAD) के अवसर पर, महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे श्री प्रमोद कुमार ने अपर महाप्रबंधक श्री रंजन यादव और अन्य अधिकारियों के साथ समपारों के बारे में संरक्षा जागरूकता प्रसारित करने के लिए एक मोबाइल वीडियो वैन को हरी झंडी दिखाकर उत्तर मध्य रेलवे मुख्यालय से रवाना किया था।

 

यह संरक्षा जागरूकता वैन अपने 35 दिनों के अभियान के दौरान, सड़क उपयोगकर्ताओं को समपार संबंधी सुरक्षा सावधानियों के बारे में शिक्षित करने के लिए उत्तर मध्य रेलवे के 3 मंडलों में विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों को कवर करेगी। टीवी और ऑडियो विजुअल सिस्टम वाली यह मोबाइल वैन स्कूलों, लेवल क्रॉसिंगों , गांवों, पंचायतों, तहसीलों, आसपास के बाजारों आदि को कवर करेगी। वैन में जागरूकता प्रसारण के लिए कई लघु फिल्में बनाई गई हैं जिनमें ‘लेवल क्रॉसिंगों को सावधानी से कैसे पास करें’ ‘ट्रैक पर मवेशियों को ना ले जाने’, ‘ट्रेन की छत और फुट बोर्ड पर यात्रा ना करें’, ‘यात्रा के दौरान कभी भी अजनबी से खाने-पीने की चीजें स्वीकार नहीं करना’, ‘ट्रेन में ज्वलनशील सामग्री नहीं ले जाना’ आदि जैसे विषयों को शामिल किया गया है।

 

इसी क्रम में दिनांक 29.06.22 को मोबाइल वीडियो वैन के माध्यम से माण्डा रोड ,कैलहट ,चुनार स्टेशनों पर समपार संबंधी सुरक्षा सावधानियों के प्रति लोंगो को किया गया जागरूक लोंगो ने विडियो के माध्यम से रेलवे में सुरक्षा से सम्बंधित बरती जाने वाली सावधानियों को उत्साह पूर्वक देखा और समझा।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!